खेल

T20 वर्ल्ड कप 2024 से पहले ही इस टीम ने बदला कप्तान, अचानक लिया चौंकाने वाला फैसला

T20 World Cup Trophy- India TV Hindi

Image Source : GETTY
T20 World Cup Trophy

Oman Captain T20 World Cup 2024: टी20 वर्ल्ड कप 2024 से पहले ही ओमान की टीम ने अपना कप्तान बदल दिया है। टीम ने आकिब इलियास को अपना नया कप्तान बनाया है। उन्होंने जीशान मकसूद की जगह ली है। जिन्होंने टी20 वर्ल्ड कप 2016 के बाद से ही टीम को लीड किया था। अब टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए ओमान के स्क्वाड का ऐलान करते वक्त ये बड़ा फैसला लिया गया है। 

आकिब इलियास ने कप्तान बनने के बाद कही बड़ी बात

आकिब इलियास ने कप्तान बनने के बाद कहा कि मैं वास्तव में कप्तानी सौंपे जाने पर सम्मानित महसूस कर रहा हूं। यह एक बड़ी जिम्मेदारी है, और मेरा लक्ष्य टीम को कई जीत दिलाना है। हम वर्ल्ड कप के लिए कड़ी तैयारी कर रहे हैं और एसीसी प्रीमियर कप में हमने अच्छी तैयारी की है। ओपनर बल्लेबाज जतिंदर सिंह और लेग स्पिनर समय श्रीवास्तव मेन स्क्वाड में जगह नहीं बना सकें हैं। इन प्लेयर्स को सूफियान महमूद और जय ओडेद्रा के साथ रिजर्व प्लेयर्स में रखा गया है। 

टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए ओमान की टीम में ज्यादातर उन प्लेयर्स को चांस मिला है, जिन्होंने एसीसी प्रीमियर कप 2024 में हिस्सा लिया था। सिर्फ शोएब खान ही सिर्फ ऐसे प्लेयर हैं, जो एसीसी प्रीमियर कप में नहीं खेले थे और उन्हें टीम में मौका मिला है। कश्यप प्रजापति और नसीम खुशी के बल्लेबाजी की शुरुआत करने की संभावना है। जबकि कप्तान आकिब इलियास नंबर-3 और जीशान मकसूद नंबर-4 पर उतर सकते हैं। विकेटकीपर प्रतीक अठावले और अयान खान बल्लेबाजी में उनके मिडिल ऑर्डर के विकल्प हैं। बिलाल खान तेज गेंदबाजी आक्रमण की जिम्मेदारी संभालेंगे।

2 जून को खेलेगी पहला मैच

टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए ओमान को ग्रुप बी में जगह मिली है। ग्रुप-बी में ओमान के अलावा इंग्लैंड, नामीबिया, स्कॉटलैंड और ऑस्ट्रेलिया हैं। ओमान की टीम अपना पहला मैच 2 जून को बारबाडोस में नामीबिया के खिलाफ खेलेगी। टीम में 15 प्लेयर्स को मौका मिला है। वहीं चार प्लेयर्स रिजर्व में शामिल हैं। 

टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए ओमान का स्क्वाड: 

आकिब इलियास (कप्तान), जीशान मकसूद, कश्यप प्रजापति, प्रतीक अठावले (विकेटकीपर), अयान खान, शोएब खान, मोहम्मद नदीम, नसीम खुशी (विकेटकीपर), मेहरान खान, बिलाल खान, रफीउल्लाह, कलीमुल्लाह, फैयाज बट, शकील अहमद.

रिजर्व: जतिंदर सिंह, समय श्रीवास्तव, सुफियान महमूद, जय ओडेद्रा

यह भी पढ़ें

मैच हारकर भी जसप्रीत बुमराह ने दिखाई दरियादिली, VIDEO में देखिए अपनी पर्पल कैप किसे दे दी?

मयंक यादव की चोट पर आगबबूला हुआ ये दिग्गज बॉलर, टीम को ही ठहराया बड़ा जिम्मेदार

Latest Cricket News

Source link

Most Popular

To Top