खेल

T20 वर्ल्ड कप 2024 से पहले फैंस को बड़ा झटका, इस स्टार खिलाड़ी ने अचानक संन्यास का किया ऐलान

Sean Williams- India TV Hindi

Image Source : GETTY
इस स्टार खिलाड़ी ने अचानक संन्यास का किया ऐलान

Sean Williams Retires From T20Is: आईपीएल 2024 के ठीक बाद टी20 क्रिकेट का सबसे बड़ा टूर्नामेंट टी20 वर्ल्ड कप खेला जाना है। ये टूर्नामेंट 1 जून से वेस्टइंडीज और अमेरिका की मेजबानी में खेला जाएगा। लेकिन टी20 वर्ल्ड कप 2024 से पहले क्रिकेट फैंस को एक बड़ा झटका लगा है। एक स्टार खिलाड़ी ने अचानक टी20 क्रिकेट के संन्यास ले लिया है। ये खिलाड़ी पिछले 18 साल से टी20I क्रिकेट खेल रहा था। हालांकि ये खिलाड़ी वनडे और टेस्ट फॉर्मेट में खेलना जारी रखेगा। 

इस स्टार खिलाड़ी ने अचानक लिया संन्यास

जिम्बाब्वे के दिग्गज ऑलराउंडर और पूर्व कप्तान सीन विलियम्स ने टी20 इंटरनेशनल से संन्यास का ऐलान कर दिया है। वह हाल ही में बांग्लादेश और जिम्बाब्वे के बीच खेली गई टी20 सीरीज का हिस्सा थे। लेकिन सीरीज के आखिरी मैच बाद उन्होंने टी20I क्रिकेट छोड़ने का फैसला किया। क्रिकबज की एक रिपोर्ट के मुताबिक, सीन विलियम्स ने बांग्लादेश के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज के खत्म होने के बाद उन्होंने अपने फैसले की जानकारी साधी खिलाड़ियों की दी। 

सीन विलियम्स ने सीरीज में खेले सिर्फ 2 मैच 

बांग्लादेश के खिलाफ खेली  गई इस सीरीज में सीन विलियम्स ने सिर्फ 2 मैच ही खेले थे। पहले मैच में वह गोल्डन डक पर आउट हुए थे और सीरीज के आखिरी मैच में उन्हें बल्लेबाजी का मौका नहीं मिली। इस सीरीज के बाद जिम्बाब्वे की टीम के साथ काम करने वाले बीसीबी के एक अधिकारी ने क्रिकबज को बताया कि सीन विलियम्स ने टी20 इंटरनेशनल से रिटायर होने का फैसला किया है और उन्होंने इसकी जानकारी मुकाबले के बाद अपनी टीम के खिलाड़ियों को दे दी थी। 

विलियम्स का टी20I करियर 

37 साल के सीन विलियम्स ने साल 2006 में अपने टी20I करियर की शुरुआत की थी। उन्होंने अपना पहला टी20I मैच बांग्लादेश के खिलाफ खेला था। इस दौरान उन्होंने अपने टी20I करियर में कुल 81 मैच खेले। इन मैचों में सीन विलियम्स ने 1691 रन बनाए, जिसमें 11 अर्धशतक शामिल हैं। बल्ले के साथ-साथ उन्हें गेंद से भी कमाल किया और अपने टी20 करियर में 48 विकेट हासिल किए। बता दें आगामी टी20 वर्ल्ड कप में जिम्बाब्वे की टीम हिस्सा नहीं ले पाएगी। पिछले साल क्वालीफायर राउंड में उसे हार का सामना करना पड़ा था। 

ये भी पढ़ें

IPL Rising Star: CSK की टीम का नया ‘सिंह इज किंग’! अपनी रफ्तार से लिखी RR की हार, धोनी ने छुपा रखा था ये तुरुप का इक्का

विराट कोहली को लेकर ये क्या बोला पाकिस्तानी खिलाड़ी, इस मामले में कर ली बराबरी 

Latest Cricket News

Source link

Most Popular

To Top