खेल

T20 वर्ल्ड कप 2024 में दिखा चौंकाने वाला नजारा, मजबूरी में चीफ सेलेक्टर-कोचिंग स्टाफ को खेलना पड़ा मैच

Australia- India TV Hindi

Image Source : GETTY
मजबूरी में चीफ सेलेक्टर-कोचिंग स्टाफ को खेलना पड़ा मैच

AUS vs NAM Warm Up Match: टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए सभी टीमों ने अपनी तैयारी तेज कर दी हैं। 1 जून से खेले जाने वाले इस टूर्नामेंट से पहले वॉर्म-अप मैच खेले जा रहे हैं। इस दौरान एक वॉर्म-अप मैच में चौकाने वाला नजारा देखने को मिला है। इस वॉर्म-अप मैच एक टीम का चीफ सेलेक्टर और  कोचिंग स्टाफ मैच खेलता हुआ नजर आया। दरअसल, टीम को ये फैसला मजबूरी में लेना पड़ा। इस टीम के कुछ खिलाड़ी अभी तक वेस्टइंडीज नहीं पहुंचे हैं। ऐसे में टीम के पास खिलाड़ियों की कमी थी। 

चीफ सेलेक्टर-कोचिंग स्टाफ को खेलना पड़ा मैच

त्रिनिदाद और टोबैगो के क्वींस पार्क ओवल मैदान पर ऑस्ट्रेलिया और नामीबिया की टीमों के बीच खेले गए वॉर्म-अप मैच में ये चौंकाने वाला नजारा देखने को मिला। दरअसल, ऑस्ट्रेलिया की टीम के 6 खिलाड़ी अभी तक वेस्टइंडीज नहीं पहुंचे हैं। ऐसे में  वॉर्म-अप मैच के लिए ऑस्ट्रेलिया के 9 खिलाड़ी की उपलब्ध थे। ऐसे में ऑस्ट्रेलिया ने इस मैच में फिल्डिंग के दौरान  चीफ सेलेक्टर और  कोचिंग स्टाफ की मदद ली। 

इन दिग्गजों को करनी पड़ी फिल्डिंग

इस वॉर्म-अप मैच के लिए कप्तान मिचेल मार्श, डेविड वॉर्नर, जोश इंग्लिस, टिम डेविड, मैथ्यू वेड, एश्टन एगर, नाथन एलिस, एडम जम्पा और जोश हेजलवुड ही उपलब्ध थे। ऐसे में सब्स्टीट्यूट फील्डर के दौर पर टीम के चीफ सेलेक्टर जॉर्ज बेली को मैदान पर उतरना पड़ा। वहीं, कोचिंग स्टाफ के सदस्य आंद्रे बोरोवेक, एंड्रयू मैक्डोनाल्ड और ब्रैड हॉज भी फिल्डिंग करने उतरे। बता दें, पैट कमिंस, ट्रैविस हेड, मार्कस स्टोइनिस, मिशेल स्टार्क, ग्लेन मैक्सवेल और कैमरून ग्रीन को आईपीएल 2024 के चलते कुछ दिन का ब्रैक दिया गया है। ऐसे में ये खिलाड़ी आने वाले कुछ दिनों में टीम के साथ जुड़ेंगे। 

ऑस्ट्रेलिया ने 8 विकेट से जीता मैच

इस वॉर्म-अप मैच में ऑस्ट्रेलिया की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था। नामीबिया की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 119 रन ही बनाए। ऑस्ट्रेलिया ने 10 ओवर में ही इस टारगेट को चेज कर लिया। इस दौरान ऑस्ट्र्रेलिया ने सिर्फ 2 विकेट गंवाए।

नामीबिया के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया की टीम

मिचेल मार्श (कप्तान), डेविड वॉर्नर, जोश इंग्लिस (विकेटकीपर), टिम डेविड, मैथ्यू वेड, एश्टन एगर, नाथन एलिस, एडम जम्पा, जोश हेजलवुड, आंद्रे बोरोवेक (सब्स्टीट्यूट फील्डर), जॉर्ज बेली (सब्स्टीट्यूट फील्डर), एंड्रयू मैक्डोनाल्ड (सब्स्टीट्यूट फील्डर), ब्रैड हॉज (सब्स्टीट्यूट फील्डर)। 

ये भी पढ़ें

T20 वर्ल्ड कप के वॉर्म-अप मैच में ऑस्ट्रेलिया की धमाकेदार जीत, 10 ओवर में ही चेज किया इतने रन का टारगेट 

T20 वर्ल्ड कप से पहले पाकिस्तान की तैयारियों को बड़ा झटका, ऐसे-कैसे भारत से कर पाएंगे सामना

Latest Cricket News

Source link

Most Popular

To Top