खेल

T20 वर्ल्ड कप से पहले पूर्व भारतीय खिलाड़ी ने गेंदबाजी रणनीति पर दी बड़ी सलाह, हार्दिक पांड्या को लेकर कही ये बात

Indian Cricket Team- India TV Hindi

Image Source : PTI
भारतीय क्रिकेट टीम

टी20 वर्ल्ड कप 2024 की शुरुआत होने से पहले भारतीय टीम को अपने गेंदबाजी आक्रामण को सही रखने के लिए कई अहम सवालों के जवाब उससे पहले ढूंढने होंगे। टीम इंडिया को वेस्टइंडीज और अमेरिका की संयुक्त मेजबानी में खेले जाने वाले इस वर्ल्ड कप में अपना पहला मुकाबला 5 जून को आयरलैंड के खिलाफ खेलना है। पिछले 2 टी20 वर्ल्ड कप एडिशन में भारतीय टीम कप जीतने की प्रबल दावेदारों में से एक थी लेकिन दोनों में ही वह फाइनल तक पहुंचने में भी कामयाब नहीं हो सकी।

अब एकबार फिर से सभी की नजरें रोहित शर्मा की कप्तानी में खेलने पहुंची टीम इंडिया पर है जो अभी आईसीसी टी20 टीम रैंकिंग में पहले स्थान पर काबिज है। वहीं अब टीम के इस मेगा इवेंट में गेंदबाजी आक्रमण को लेकर पूर्व खिलाड़ी और साल 2007 की टी20 वर्ल्ड कप विजेता टीम का हिस्सा रहने वाले तेज गेंदबाज आरपी सिंह ने बड़ा बयान दिया है जिसमें उन्होंने हार्दिक पांड्या से गेंदबाजी कराने की सलाह भी दी है।

हार्दिक ने आईपीएल 2024 में अपनी फिटनेस को साबित कर दिया है

आरपी सिंह ने पीटीआई को दिए अपने बयान में कहा कि हार्दिक ने आईपीएल के 17वें सीजन में कई मैचों में 4 ओवर्स की गेंदबाजी की जिससे साफ पता चलता है कि वह पूरी तरह से फिट हैं। हार्दिक की गेंदबाजी इस टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया के लिए काफी अहम रहने वाली है, जिसमें उन्हें अपने कोटे के सभी ओवर्स करने होंगे। वहीं यदि शिवम दुबे भी गेंदबाजी कर देते हैं तो ये और भी अच्छा होगा। शिवम भले ही शुरुआती कुछ मैचों में ना खेले लेकिन जब भी उन्हें मौका मिलेगा तो वह टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन जरूर करेंगे।

सिराज से नई गेंद से करानी चाहिए बॉलिंग

टी20 में अंतिम ओवर्स की गेंदबाजी काफी अहम रहती है जिसको लेकर आरपी सिंह ने अपने इस बयान में कहा कि बुमराह डेथ ओवर्स में तीन ओवर शायद ना फेंके। मुझे लगता है कि बुमराह के साथ अंतिम ओवर्स में अर्शदीप सिंह को गेंदबाजी करानी चाहिए क्योंकि उनके पास सिराज अधिक वेरिएशन हैं। वहीं सिराज नई गेंद से अधिक प्रभावी दिखते हैं।

(PTI INPUTS)

ये भी पढ़ें

भारत के खिलाफ सीरीज के लिए साउथ अफ्रीकी टीम का हुआ ऐलान, इस दिग्गज खिलाड़ी की हुई वापसी

भारत के सामने T20 वर्ल्ड कप के प्रैक्टिस मैच में होगी बांग्लादेश की चुनौती, जानें कब, कहां और कैसे देखें Live

Latest Cricket News

Source link

Most Popular

To Top