खेल

T20 वर्ल्ड कप से पहले इस टीम के हेड कोच को हटाया गया, भारत के साथ भी है मुकाबला

Canada Cricket Team- India TV Hindi

Image Source : GETTY
कनाडा क्रिकेट टीम

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 को शुरू होने में अधिक समय नहीं बचा है। भारतीय समयानुसार 2 जून की सुबह 6 बजे इस मेगा इवेंट का पहला मुकाबला खेला जाएगा। इस बार टी20 वर्ल्ड कप की मेजबानी वेस्टइंडीज और अमेरिका संयुक्त रूप से कर रहे हैं। वहीं कुल 20 टीमें हिस्सा ले रही हैं, जिनको 5-5 के अलग-अलग ग्रुप में बांटा गया है। भारत के साथ ग्रुप-ए में शामिल कनाडा की टीम में एक बड़ी अफरातफरी का माहौल देखने को मिल रहा है, जिसमें टूर्नामेंट की शुरुआत होने से पहले पिछले 2 सालों से हेड कोच का पद संभाल रहे पुबुदु दस्सानायके को उनके पद से अचानक हटाने का फैसला सामने आया है।

दस्सानायके ने टी20 वर्ल्ड कप के लिए क्वालीफाई कराने में निभाई अहम भूमिका

कनाडा की टीम के लिए टी20 वर्ल्ड कप के लिए क्वालीफाई करना एक काफी बड़ी बात थी, जिसमें पुबुदु दस्सानायके ने हेड कोच की पोजीशन पर रहते हुए अहम भूमिका अदा की थी। वह कनाडा की टीम के साथ इस पद पर रहते हुए अपना दूसरा कार्यकाल की जिम्मेदारी निभा रहे थे। साल 2022 में कनाडा की टीम से जुड़ने से पहले दस्सानायके नेपाल और अमेरिका की टीम के लिए भी हेड कोच की पोजीशन पर अपनी जिम्मेदारियों को निभा चुके हैं। श्रीलंका के पूर्व खिलाड़ी रहे दस्सानायके कनाडा की टीम से भी खेल चुके हैं।

टीम में मतभेदों के चलते हटाए गए दस्सानायके

कनाडा की टीम के हेड कोच की पोजीशन से पुबुदु दस्सानायके को हटाए जाने का सबसे बड़ा कारण टीम के अंदर बढ़ते मतभेद थे। दरअसल क्रिकबज की एक रिपोर्ट के अुनसार टीम में काफी समय से दस्सानायके को लेकर मतभेद था, ये मतभेद इतने बढ़ गए कि खिलाड़ियों ने दस्सानायके को उनके पद से हटाने के लिए अपने क्रिकेट बोर्ड से भी इसको लेकर कहा था, हालांकि इसमें सभी खिलाड़ी शामिल नहीं थे। वहीं कनाडा क्रिकेट बोर्ड की तीन सदस्यों वाली समिति ने दस्सानायके को हटाने के साथ 2 और सदस्यों को उनके पद से हटाया है। आगामी टी20 वर्ल्ड कप से पहले हुए इस फैसले से कनाडा टीम के प्रदर्शन को लेकर भी सवाल खड़े हो गए हैं। कनाडा को अपना पहला मुकाबला जहां मेजबान अमेरिका से खेलना है तो वहीं 7 और 11 जून को वह आयरलैंड और पाकिस्तान के खिलाफ अपना मैच खेलेगी, जबकि 15 जून को कनाडा की टीम भारत के खिलाफ अपना आखिरी ग्रुप मैच खेलने मैदान पर उतरेगी।

ये भी पढ़ें

T20 World Cup 2024: अब कहां देख पाएंगे लाइव मुकाबले, वो भी बिल्कुल फ्री

BCCI ने टीम इंडिया के हेड कोच के लिए इस दिग्गज से किया संपर्क, लेकिन…

Latest Cricket News

Source link

Most Popular

To Top