खेल

T20 वर्ल्ड कप से पहले इन टीमों का रद्द हुआ वॉर्म अप मैच, सामने आई बड़ी जानकारी

Grand Prairie Stadium in Dallas- India TV Hindi

Image Source : MAJOR CRICKET LEAGUE
Grand Prairie Stadium in Dallas

टी20 वर्ल्ड कप 2024 की शुरुआत 1 जून से हो रही है। इससे पहले वॉर्म अप मैच खेले जा रहे हैं, लेकिन अब टी20 वर्ल्ड कप में बांग्लादेश और अमेरिका के बीच खेला जाने वाला वॉर्म अप मैच थंडर स्टोर्म और खराब मौसम की वजह से रद्द हो गया है। ESPNक्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक दोनों ही टीमें होटल में रही। भारी बारिश और बाढ़ की भी चेतावनी दी गई है। तेज बारिश होने की वजह से ग्राउंड को भी नुकसान हुआ है। 

बांग्लादेश की टीम के मैनेजर ने कही ये बात

बांग्लादेश की टीम के मैनेजर रबीद ईमान ने कहा कि डलास के ग्रैंड प्रेयरी स्टेडियम में आज बांग्लादेश और अमेरिका के बीच प्रैक्टिस मैच खराब मौसम और सुविधाओं की स्थिति को देखते हुए रद्द कर दिया गया है। बांग्लादेश टीम बुधवार को न्यूयॉर्क रवाना होने से पहले जिम में कुछ काम कर सकती है। न्यूयॉर्क में बांग्लादेश की टीम को भारत के साथ 1 जून को वॉर्म अप मैच खेलना है। 

टी20 विश्व कप 2024 में अमेरिका 1 जून को कनाडा के खिलाफ टूर्नामेंट का पहला मैच खेलेगा। बांग्लादेश की टीम अपना पहला मैच 7 जून को श्रीलंका के खिलाफ खेलेगी। ये दोनों मैच डलास में हैं। इसलिए बांग्लादेश के लिए प्रैक्टिस मैच बहुत ही जरूरी था। लेकिन बारिश ने उनके अरसानों पर पानी फेर दिया।  

अमेरिका ने बांग्लादेश के खिलाफ जीती थी सीरीज

अमेरिका की टीम ने पहली बार टी20 वर्ल्ड कप के किसी एडिशन में खेलती हुई नजर आएगी। वह टी20 वर्ल्ड कप 2024 की सह-मेजबान भी है। पिछले कुछ समय से अमेरिका की टीम अच्छा प्रदर्शन कर रही है। टीम ने हाल ही में बांग्लादेश को तीन T20I मैचों की सीरीज में बांग्लादेश को 2-1 से हराया था। अमेरिका की अपनी धरती पर यह किसी फुल मेंबर टीम के खिलाफ पहली सीरीज जीत थी। अमेरिका की टीम में हरमीत सिंह, अली खान और कोरी एंडरसन मौजूद हैं। इन खिलाड़ियों ने बांग्लादेश के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन किया था। 

ग्रुप-ए में है अमेरिका की टीम

अमेरिका की टीम टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए ग्रुप-1 में है। इस ग्रुप में अमेरिका के अलावा भारत, पाकिस्तान, आयरलैंड और कनाडा मौजूद हैं। सीरीज में मिली करारी हार से बांग्लादेश पर दबाव बढ़ गया है। उन्होंने टी20 विश्व कप के एक संस्करण में कभी भी दो से अधिक मैच नहीं जीते हैं। वे ग्रुप डी में श्रीलंका, दक्षिण अफ्रीका, नेपाल और नीदरलैंड के साथ हैं।

Latest Cricket News

Source link

Most Popular

To Top