खेल

T20 वर्ल्ड कप में पहली बार हिस्सा लेंगी ये 3 टीमें, 2 तो भारत के ग्रुप में शामिल; इतनी तारीख को होगा मैच

Canada And Ugand Cricket Team- India TV Hindi

Image Source : INSTAGRAM/ICC
Canada And Ugand Cricket Team

T20 World Cup 2024: आईपीएल 2024 खत्म हो चुका है। अब सभी फैंस की निगाहें टी20 वर्ल्ड कप की ओर लगी हुई हैं। आगामी टी20 वर्ल्ड कप का फैंस बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। क्योंकि इस बार टी20 वर्ल्ड कप में 20 टीमें हिस्सा ले रही हैं। ऐसा पहली हो रहा है कि टी20 वर्ल्ड कप के एक एडिशन में इतनी टीमें भाग ले रही हों। 20 में से 3 टीमें ऐसी हैं, जो पहली बार टी20 वर्ल्ड कप में खेलेंगी। इनमें से दो टीमें भारतीय टीम के ग्रुप में शामिल है और टीम इंडिया से उनका मुकाबला होना तय है। 

युगांडा की टीम पहली बार खेलेगी टी20 वर्ल्ड कप

युगांडा की टीम ने पहली बार टी20 वर्ल्ड कप के लिए क्वालीफाई किया है। टीम ने रवांडा को 9 विकेट से हराया था और युगांडा ने टी20 वर्ल्ड कप अफ्रीका क्वालीफायर में टॉप-2 स्थानों पर जगह बनाई थी। इसी वजह से युगांडा टी20 वर्ल्ड कप के लिए क्वालीफाई करने में सफल रही है। आगामी टी20 वर्ल्ड कप के लिए युगांडा की टीम ग्रुप-सी में मौजूद है। टीम को अपना पहला मैच मैच 3 जून को अफगानिस्तान के खिलाफ खेलना है। 

मेजबान होने के नाते अमेरिका ने किया क्वालीफाई

कनाडा की टीम ने भी पहली बार टी20 वर्ल्ड कप में खेलते हुई नजर आएगी। कनाडा ने अमेरिका रीजन क्वालीफायर के आखिरी मैच में बरमूडा को 39 रनों से हराकर टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए क्वालीफाई किया था। दूसरी तरफ अमेरिका की टीम ने मेजबान होने के नाते ही टी20 वर्ल्ड कप के लिए क्वालीफाई किया है। अमेरिका की टीम भी पहली बार टी20 वर्ल्ड कप में खेलते हुए नजर आएगी। 

भारत के ग्रुप में शामिल हैं दोनों टीमें

कनाडा और अमेरिका दोनों ही टीमें भारत के ग्रुप में शामिल हैं। ग्रुप-ए में भारत के अलावा पाकिस्तान, कनाडा, अमेरिका और आयरलैंड की टीमें मौजूद हैं। अमरेकिा की टीम 12 जून को भारत के खिलाफ मुकाबला खेलेगी। वहीं कनाडा की टीम का 15 जून को भारतीय टीम से सामना होगा। टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए कनाडा की टीम के कप्तान साद बिन जफर और अमेरिका के कप्तान मोनांक पटेल हैं। 

T20 वर्ल्ड  कप 2024 के चार ग्रुप: 

ग्रुप ए- भारत, पाकिस्तान, आयरलैंड, कनाडा, अमेरिका

ग्रुप बी– इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया, नामीबिया, स्कॉटलैंड, ओमान

ग्रुप सी– न्यूजीलैंड, वेस्टइंडीज, अफगानिस्तान, युगांडा, पापुआ न्यू गिनी

ग्रुप डी– साउथ अफ्रीका, श्रीलंका, बांग्लादेश, नीदरलैंड्स, नेपाल

यह भी पढ़ें

आईपीएल में दिखाया धांसू खेल, टी20 वर्ल्ड कप की टीम में एंट्री, क्या प्लेइंग इलेवन में मिलेगी जगह 

T20 World Cup 2024: रोहित शर्मा तोड़ देंगे क्रिस गेल का ये रिकॉर्ड, सीधे नंबर 3 पर पहुंचेंगे 

Latest Cricket News

Source link

Most Popular

To Top