खेल

T20 वर्ल्ड कप को लेकर टीम इंडिया करे ये काम, इरफान पठान ने दिया सुझाव

irfan pathan- India TV Hindi

Image Source : GETTY
इरफान पठान ने टीम इंडिया को लेकर दिया सुझाव

T20 वर्ल्ड कप का आयोजन इस साल वेस्टइंडीज और अमेरिका में किया जाना है। इस टूर्नामेंट के लिए जल्द ही टीम इंडिया का ऐलान किया जा सकता है। टूर्नामेंट के लिए खिलाड़ियों का चुनाव आईपीएल में उनके प्रदर्शन के आधार पर किया जाएगा। इस बीच टीम इंडिया के पूर्व स्टार खिलाड़ी इरफान पठान ने खिलाड़ियों के चुनाव को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने बताया है कि टीम में पांच स्पेशलाइज्ड गेंदबाजों के साथ दो रिस्ट स्पिनर को चुनना चाहिए। टीम के चुनाव का आखिरी तारीख एक मई है। जिसके कारण टीम इंडिया के चुनाव को लेकर चर्चा काफी तेज हो गई है।

क्या बोले इसफान पठान?

पठान ने स्टार स्पोर्ट्स से बात करते हुए कहा कि आपको पांच अच्छे गेंदबाजों की जरूरत है जो काफी जरूरी हैं। आपके विकेटकीपिंग विकल्प क्या हैं? जब आप रवींद्र जडेजा के आठवें नंबर और बतौर स्पिन आल राउंडर खेलने की बात कर रहे हो तो मैं कहूंगा कि दो कलाई के स्पिनरों को खिलाय जाए। उन्होंने कहा कि मैं दो कलाई के स्पिनरों को खेलते हुए देखना चाहूंगा जो मेरी प्लेइंग 11 में रवि बिश्नोई और कुलदीप यादव होंगे। अगर आप बिश्नोई के आंकड़े देखो तो जब वह खेले थे तो वह काफी अच्छे थे। 

बुमराह का चुनाव तय

इस बीच इरफान पठान राजस्थान रॉयल्स के युजवेंद्र चहल को वर्ल्ड कप के लिए ले जाने के पक्ष में नहीं दिखे। उन्होंने कहा कि हम इस समय आईपीएल के प्रदर्शन की वजह से चहल के बारे में बात कर रहे हैं लेकिन फील्डिंग को नहीं भूला जा सकता। आपको फील्डिंग में संतुलन बनाना होगा। पठान ने आगे कहा कि गेंदबाजों में जसप्रीत बुमराह को चुनना लाजमी है। उन्होंने कहा कि केवल एक ही तेज गेंदबाज है जिसके चयन के बारे में आप निश्चित हो सकते हो और वो हैं बुमराह। लेकिन बुमराह के अलावा आपको कम से कम दो तेज गेंदबाज चाहिए जो लगातार प्लेइंग 11 का हिस्सा बन सके। भारतीय टीम के लिए सबसे बड़ी समस्या तेज गेंदबाजी यूनिट की है। जिसे तय करना बहुत ही महत्वपूर्ण है इसलिए अनुभव को महत्व देनी चाहिए। पठान ने कहा कि बुमराह के साथ आप मोहम्मद सिराज और अर्शदीप सिंह को देख सकते हो जो मुझे कुछ खास नहीं लगता लेकिन अभी आपके पास सिर्फ यही विकल्प है।

यह भी पढ़ें

विराट कोहली ने अपने स्ट्राइक रेट पर दिया मुंह तोड़ जवाब, वर्ल्ड कप से पहले बड़ा बयान

टीम इंडिया ने जीत के साथ की दौरे की शुरुआत, पहले T20I में बांग्लादेश को एकतरफा अंदाज में हराया

Latest Cricket News

Source link

Most Popular

To Top