बड़ी खबर

T20 वर्ल्ड कप के लिए पाकिस्तानी टीम का ऐलान, इन 15 प्लेयर्स को मिली जगह; बाबर आजम कप्तान

Pakistan Cricket Team- India TV Hindi

Image Source : GETTY
Pakistan Cricket Team

Pakistan Cricket Team For T20 World Cup 2024: पाकिस्तानी टीम ने आगामी टी20 वर्ल्ड कप के लिए स्क्वाड का ऐलान कर दिया गया है। टीम का कप्तान बाबर आजम को बनाया गया है। वहीं टी20 वर्ल्ड कप के लिए कोई भी रिजर्व प्लेयर नहीं रखा गया है। टीम में हसन अली, सलमान अली आगा और मोहम्मद वसीम जूनियर को चांस नहीं मिला है। पाकिस्तानी टीम इस समय इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज खेल रही है। पहला मुकाबला बारिश की वजह  से रद्द हो गया है। 

टी20 वर्ल्ड कप के लिए इन प्लेयर्स को पहली बार मिला मौका

टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए पाकिस्तानी टीम में 15 प्लेयर्स को मौका मिला है। इनमें से अबरार अहमद, आजम खान, मोहम्मद अब्बास अफरीदी, सईम अयूब और उस्मान खान पहली बार टी20 वर्ल्ड कप में खेलते हुए दिखाई देंगे। टीम में मोहम्मद आमिर और इमाद वसीम को भी जगह मिली है। इन दोनों ने पाकिस्तान के लिए टी20 वर्ल्ड कप 2016 और 2021 में खेला था। वहीं बाकी बचे आठ प्लेयर्स टी20 वर्ल्ड कप के पिछले सीजन में भी खेले थे। 

PCB की तरफ से जारी की गई प्रेस रिलीज में बताया गया है कि यह बेहद प्रतिभाशाली और संतुलित टीम है जिसमें युवा और अनुभव प्लेयर्स शामिल हैं। ये खिलाड़ी पिछले कुछ समय से एक साथ खेल रहे हैं और अगले महीने के आयोजन के लिए अच्छी तरह से तैयार हैं। हारिस रऊफ पूरी तरह से फिट हैं और नेट्स पर अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं। टी20 विश्व में अन्य स्ट्राइक गेंदबाजों के साथ उसकी भी महत्वपूर्ण भूमिका होगी। 

9 जून को भारतीय टीम से है मुकाबला 

पाकिस्तानी टीम को टी20 वर्ल्ड कप 2024 में अपना पहला मुकाबला 6 जून को अमेरिका के खिलाफ खेलना है। इसके बाद पाकिस्तानी टीम 9 जून को भारतीय टीम के साथ महामुकाबला खेलेगी। 11 जून को पाकिस्तान का सामना कनाडा से और 16 जून को आयरलैंड से मुकाबला होगा। 

पाकिस्तान ने एक बार जीता है टी20 वर्ल्ड कप का खिताब

पाकिस्तानी टीम ने टी20 वर्ल्ड कप 2009 का खिताब जीता था। तब टीम के कप्तान यूनुस खान थे। वहीं बाबर आजम की कप्तानी में पाकिस्तानी टीम ने टी20 वर्ल्ड कप 2022 के फाइनल में जगह बनाई थी। लेकिन टीम को इंग्लैंड के खिलाफ हार झेलनी पड़ी थी। 

टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए पाकिस्तान की टीम:

बाबर आजम (कप्तान), अबरार अहमद, आजम खान, फखर जमान, हारिस रऊफ, इफ्तिखार अहमद, इमाद वसीम, मोहम्मद अब्बास अफरीदी, मोहम्मद आमिर, मोहम्मद रिजवान, नसीम शाह, सईम अयूब, शादाब खान, शाहीन शाह अफरीदी, उस्मान खान।

Latest Cricket News

Source link

Most Popular

To Top