खेल

T20 वर्ल्ड कप के लिए इस टीम का हुआ ऐलान, बड़ी टीमों के लिए हमेशा रही है सिरदर्द

T20 World Cup Trophy- India TV Hindi

Image Source : GETTY
T20 World Cup Trophy

Netherlands Cricket Team: टी20 वर्ल्ड कप 2024 की शुरुआत 1 जून से अमेरिका और वेस्टइंडीज की धरती पर हो रही है। अब टी20 वर्ल्ड कप के लिए नीदरलैंड्स की टीम ने स्क्वाड का ऐलान कर दिया है। टीम का कप्तान स्कॉट एडवर्ड्स को बनाया गया है। टीम में कई सीनियर प्लेयर्स को जगह नहीं मिली है। इनमें रूलोफ वान डेर मेरवे और धाकड़ बल्लेबाज कोलिन एकरमैन शामिल हैं। सेलेकेटर्स ने इन प्लेयर्स की जगह युवाओं पर भरोसा जताया है। 

टीम में युवा प्लेयर्स को मिला है मौका

नीदरलैंड्स की टीम में स्पिनर टिम प्रिंगल, युवा तेज गेंदबाज काइल क्लेन और सलामी बल्लेबाज माइकल लेविट को चांस मिला है। लेविट शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। उन्होंने पिछले कुछ समय से नीदलैंड्स की टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन किया है। उन्होंने नेपाल में खेली गई ट्राई सीरीज में नामीबिया के खिलाफ तूफानी शतक लगाया था। तब उन्होंने सिर्फ 62 गेंदों में ही 135 रन की पारी में 11 चौके और 10 छक्के लगाए थे। विकेटकीपर के तौर पर स्कॉट एडवर्ड्स मौजूद हैं। स्टार ऑलराउंडर बास डी लीडे को भी जगह मिली है। 

नीदरलैंड्स के कोच ने कही ये बात

नीदरलैंड्स के मुख्य कोच रेयान कुक ने कहा कि हम एक अच्छी तरह से संतुलित टीम का चयन करने में सक्षम हैं और हमें विश्वास है कि हम अमेरिका और वेस्टइंडीज में हमारे सामने आने वाले विरोधियों के खिलाफ परिस्थितियों में अच्छा प्रदर्शन करने में सक्षम होंगे। सभी खिलाड़ी अच्छी तरह से ट्रेनिंग कर रहे हैं। हाल ही में हुई सीरीज में नीदरलैंड्स ने अच्छा प्रदर्शन किया है। 

साउथ अफ्रीका और इंग्लैंड को दी है मात

टी20 वर्ल्ड कप 2009 में नीदरलैंड्स की टीम ने इंग्लैंड को 4 विकेट से हराया था। वहीं टी20 वर्ल्ड कप 2014 में नीदलैंड्स ने इंग्लैंड को 45 रनों से हराया था। नीदलैंड्स ने साउथ अफ्रीका की टीम को टी20 वर्ल्ड कप 2022 में 13 रनों से शिकस्त दी थी। 

टी20 वर्ल्ड कप 2024 में नेपाल के खिलाफ है पहला मैच

नीदरलैंड्स की टीम ग्रुप-डी में है। इस ग्रुप में नीदरलैंड्स के अलावा साउथ अफ्रीका, श्रीलंका, नेपाल और बांग्लादेश मौजूद हैं। नीदरलैंड्स की टीम अपना पहला मुकाबला 4 जून को नेपाल के खिलाफ खेलेगी। 8 जून को टीम साउथ अफ्रीका, 13 जून को बांग्लादेश और 17 जून को श्रीलंका के खिलाफ मैच खेलेगी। 25 मई तक सभी टीमें अपने स्क्वाड में बदलाव कर सकती हैं। जिसके बाद किसी भी बदलाव के लिए आईसीसी की इवेंट तकनीकी समिति से परमिशन की आवश्यकता होगी। 

टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए नीदरलैंड्स की टीम: 

स्कॉट एडवर्ड्स (कप्तान), आर्यन दत्त, बास डी लीडे, डेनियल डोरम, फ्रेड क्लासेन, काइल क्लेन, लोगन वान बीक, मैक्स ओ’डोव्ड, माइकल लेविट, पॉल वैन मीकेरेन, साइब्रांड एंगेलब्रेक्ट, तेजा निदामानुरु, ⁠⁠टिम प्रिंगल, विक्रम सिंह, विव किंग्मा, वेस्ले बर्रेसी। 

यह भी पढ़ें

बुरा नहीं लगता कि विराट इतना बड़ा बैट्समैन बन गया और आप… ईशांत ने इस अजीबोगरीब सवाल का दिया करारा जवाब

RCB ने आखिर ऐसा क्या किया, बैक टू ​बैक 5 मैच कैसे जीते, हो गया खुलासा

Latest Cricket News

Source link

Most Popular

To Top