खेल

T20 वर्ल्ड कप से पहले न्यूजीलैंड का बड़ा फैसला, इन मैचों को नहीं खेलेगी उनकी टीम

New Zealand Cricket- India TV Hindi

Image Source : GETTY
न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम

टी20 वर्ल्ड कप 2024 का आयोजन जून के महीने में वेस्टइंडीज और अमेरिका में किया जाना है। टूर्नामेंट के लिए टीम इंडिया ने अपने स्क्वाड का ऐलान भी कर दिया है। इस टूर्नामेंट के लिए सबसे पहले न्यूजीलैंड ने अपनी टीम का ऐलान किया था, इसी बीच उन्होंने एक और बड़ा फैसला लिया है। उनकी टीम वर्ल्ड कप से पहले खेले जाने वाले वॉर्मअप मैचों को मिस करेगी। उन्हें आईसीसी द्वारा वार्म-अप मैच पेश किए गए थे, लेकिन उनकी टीम वर्ल्ड कप के लिए 23 मई से 1 जून के बीच तीन बैचों में पहुंचेंगी। वहीं उनकी टीम को वर्ल्ड कप में अपना पहला मुकाबला अफगानिस्तान के खिलाफ खेलना है। इस मैच से पहले वह अतिरिक्त प्रैक्टिस सेशन में हिस्सा लेंगे।

टीम के कोच ने बताया कारण

न्यूजीलैंड के हेड कोच गैरी स्टीड ने कहा कि वेस्टइंडीज शुरुआत के लिए एक कठिन जगह है, इसलिए सभी को एक ही समय में त्रिनिदाद और टोबैगो में लाना आसान नहीं है। हमारे लिए, हमारे पास अभ्यास खेल नहीं हैं। ऐसे कई लोग हैं जो पिछले दो महीनों से आईपीएल में हैं और हम भी हाल ही में पाकिस्तान के दौरे से लौटे हैं। समूह में बहुत सारे अनुभव हैं जो पहले सीपीएल में खेल चुके हैं, इसलिए हम उन लोगों पर भरोसा करेंगे और यह सुनिश्चित करेंगे कि पहले गेम से पहले हमें जो प्रशिक्षण मिलेगा वह हमें उस स्थिति में लाएगा जहां हम होना चाहते हैं।

आपको बता दें कि न्यूजीलैंड के 9 खिलाड़ी इस वक्त आईपीएल के लिए भारत में मौजूद हैं। वहीं अन्य खिलाड़ी पाकिस्तान में पांच मैचों की टी20 सीरीज के बाद अपने देश हाल ही में वापस लौटे हैं। आईपीएल में कुछ खिलाड़ी ऐसे हैं जो काफी कम मैच खेले हैं और आगामी वर्ल्ड कप से पहले पूरी तरह से फ्रेश हैं। जैसे कि ग्लेन फिलिप्स ने सनराइजर्स हैदराबाद के लिए बिल्कुल भी मैच नहीं खेला है, मिशेल सैंटनर ने सीएसके के लिए सिर्फ दो बार, मैट हेनरी ने लखनऊ सुपर जायंट्स के लिए तीन बार, लॉकी फर्ग्यूसन ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के लिए पांच बार खेला है और कप्तान केन विलियमसन गुजरात टाइटंस के लिए सिर्फ दो बार मैच खेला है।

IPL में कीवी खिलाड़ियों का प्रदर्शन 

वहीं कुछ खिलाड़ी ऐसे हैं जिन्होंने लगभग आईपीएल के पूरे सीजन मैच खेला है। उन खिलाड़ियों में डेरिल मिचेल ने सीएसके के लिए 12 और रचिन रवींद्र ने नौ मैच खेले हैं, जबकि ट्रेंट बोल्ट राजस्थान रॉयल्स के लिए सभी मैच खेल रहे हैं। वहीं इन खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर एक नजर डालें तो बल्ले से, केवल डेरिल मिचेल के लिए यह सीजन शानदार रहा है। जहां उन्होंने 144.70 की स्ट्राइक रेट से 314 रन बनाए हैं। रचिन रवींद्र का स्ट्राइक रेट तो 176.08 का रहा है, लेकिन वह ज्यादा रन नहीं बना सके हैं। उनके नाम सिर्फ 161 रन दर्ज है। वहीं बोल्ट ने 8.42 की इकोनॉमी से 12 विकेट लिए हैं। ऐसे वर्ल्ड कप से पहले टीम कॉम्बिनेशन बना पाना न्यूजीलैंड के लिए चुनौती भरा होगा।

वर्ल्ड कप के लिए न्यूजीलैंड का स्क्वॉड

केन विलियमसन (कप्तान), फिन एलन, ट्रेंट बोल्ट, माइकल ब्रेसवेल, मार्क चैपमैन, डेवोन कॉन्वे, लॉकी फर्ग्यूसन, मैट हेनरी, डेरिल मिशेल, जिमी नीशम, ग्लेन फिलिप्स, रचिन रवींद्र, मिशेल सेंटनर, ईश सोढ़ी और टिम साउथी

यह भी पढ़ें

विराट कोहली ने अपने रिटायरमेंट पर पहली बार दिया बयान, कहा एक बार गया तो…

आईपीएल अंक तालिका में टॉप 2 में क्यों रहना चाहिए, टीमों को मिलता है जबरदस्त फायदा 

Latest Cricket News

Source link

Most Popular

To Top