खेल

T20 वर्ल्ड कप में मैदान पर उतरते ही इतिहास रचेगा इस छोटी टीम का ये खिलाड़ी, क्रिस गेल का टूटेगा रिकॉर्ड

Frank Nsubuga- India TV Hindi

Image Source : ICC/TWITTER
युगांडा टीम के खिलाड़ी फ्रैंक नसुबुगा

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 पिछले 8 एडिशन से काफी अलग रहने वाला है, जिसमें टूर्नामेंट के इतिहास में पहली बार मुख्य चरण में कुल 20 टीमें खेलते हुए दिखाई देंगी। इसमें एक नाम युगांडा की टीम का भी शामि है जिन्होंने पिछले साल आईसीसी मेंस टी20 वर्ल्ड कप अफ्रीका क्वालीफायर में जिम्बाब्वे की टीम को मात देने के साथ इस मेगा इवेंट के लिए अपनी जगह को पक्का किया था। युगांडा की टीम पहली बार टी20 वर्ल्ड कप का हिस्सा बनने जा रही है जिसमें उनकी टीम का हिस्सा फ्रैंक नसुबुगा मैदान पर उतरने के साथ वेस्टइंडीज टीम के दिग्गज खिलाड़ी क्रिस गेल के रिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं।

टी20 वर्ल्ड कप में बन सकते दूसरे सबसे उम्रदराज खिलाड़ी

युगांडा टीम के ऑफ स्पिनर फ्रैंक नसुबुगा की अभी उम्र 43 साल 278 दिनों की है और वह इस बार टूर्नामेंट में खेलने वाले सबसे अधिक उम्र के खिलाड़ी भी हैं। युगांडा की टीम को मेगा इवेंट में ग्रुप-सी में जगह मिली है, जिसमें उसे अपना पहला मुकाबला 4 जून को अफगानिस्तान की टीम के खिलाफ खेलना है। यदि फ्रैंक इस मैच में अपनी टीम की प्लेइंग 11 का हिस्सा होते हैं तो वह मैदान पर उतरने के साथ टी20 वर्ल्ड कप में खेलने वाले दूसरे सबसे उम्रदराज खिलाड़ी बन जाएंगे, जिसमें वह क्रिस गेल और ब्रैड हॉग के के रिकॉर्ड को तोड़ देंगे। गेल ने जहां टी20 वर्ल्ड कप में अपना आखिरी मैच 42 साल 17 दिन की उम्र में खेला था तो वहीं हॉग ने 43 साल 34 दिन की उम्र में इस मेगा इवेंट में अपना आखिरी मुकाबला खेला था। अभी आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप के इतिहास में सबसे उम्रदराज खिलाड़ी के तौर पर मैच खेलने का रिकॉर्ड हॉन्ग कॉन्ग के रयान कैंपबेल के नाम पर है जिन्होंने साल 2016 में खेले गए वर्ल्ड कप में 44 साल 98 दिन की उम्र में अपना आखिरी मुकाबला खेला था।

अब तक ऐसा रहा नसुबुगा का क्रिकेट करियर

फ्रैंक नसुबुगा के क्रिकेट करियर को लेकर बात की जाए तो उन्होंने युगांडा की टीम से टी20 इंटरनेशनल में कुल 54 मुकाबले खेले हैं, जिसमें उन्होंने 16.03 के औसत से 55 विकेट अपने नाम किए। वहीं बल्लेबाजी में नसुबुगा ने 9.87 के औसत से 158 रन अब तक बनाए हैं। युगांडा की टीम आगामी टी20 वर्ल्ड कप 2024 में अपने अभियान की शुरुआत 4 जून को अफगानिस्तान के खिलाफ होने वाले मुकाबले के साथ करेगी, इसके बाद उन्हें 5 जून को पापुआ न्यू गिनी, 9 जून को वेस्टइंडीज जबकि 15 जून को टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ अपना आखिरी ग्रुप मुकाबला खेलने मैदान पर उतरेगी।

ये भी पढ़ें

भारत के खिलाफ सीरीज के लिए साउथ अफ्रीकी टीम का हुआ ऐलान, इस दिग्गज खिलाड़ी की हुई वापसी

T20 वर्ल्ड कप के इतिहास में 2 हैट्रिक लेने वाली ये अकेली टीम, भारतीय टीम से होगा पहला मुकाबला

Latest Cricket News

Source link

Most Popular

To Top