उद्योग/व्यापार

Suzlon Energy के शेयरों में करीब 5% का उछाल, कंपनी को मिला 193.2 MW विंड पावर प्रोजेक्ट का ऑर्डर

Suzlon Energy के शेयरों में आज 21 दिसंबर को करीब 5 फीसदी तक की तेजी देखी गई। यह स्टॉक 4.27 फीसदी बढ़कर 37.13 रुपये के भाव पर बंद हुआ है। दरअसल, कंपनी को गुजरात में 193.2-मेगावाट की विंड पावर प्रोजेक्ट का ऑर्डर मिला है। इस खबर के बीच निवेशकों ने आज स्टॉक में दिलचस्पी दिखाई है। आज की तेजी के साथ कंपनी का मार्केट कैप बढ़कर 50,410.26 करोड़ रुपये हो गया है।

कंपनी को मिला नया ऑर्डर

रिन्यूएबल एनर्जी सॉल्यूशन प्रोवाइडर सुजलॉन ग्रुप को केपी ग्रुप से गुजरात में 193.2 मेगावाट की विंड एनर्जी प्रोजेक्ट डेवलप करने का ठेका मिला है। कंपनी ने आज गुरुवार को यह जानकारी दी। सुजलॉन ग्रुप ने एक बयान में कहा कि केपी ग्रुप के लिए 193.2 मेगावाट विंड एनर्जी प्रोजेक्ट विकासित करने का नया ऑर्डर गुजरात में रिन्यूएबल एनर्जी कंट्रीब्यूशन बढ़ाने के लिए विंड-सोलर हाइब्रिड और एसटीयू (स्टेट ट्रांसमिशन यूटिलिटी) टैरिफ-बेस्ड प्रोजेक्ट का हिस्सा होगा।

बयान के अनुसार, सुजलॉन ग्रुप गुजरात के भरूच जिले के वागरा और विलायत में 140 मीटर हाइब्रिड लैटिस ट्यूबलर (एचएलटी) टावर के साथ अपनी एस120 – 2.1 मेगावाट पवन टर्बाइन जेनरेटर (डब्ल्यूटीजी) की 92 यूनिट की सप्लाई करेगा। इसमें कहा गया कि सुजलॉन सप्लाई, निगरानी और प्रोजेक्ट को चालू करने का काम करेगी। इसके अलावा, सुजलॉन ऑपरेशन शुरू होने के बाद मेंटेनेंस सर्विसेज भी प्रदान करेगी।

कंपनी का बयान

सुजलॉन ग्रुप के वाइस-चेयरमैन गिरीश तांती ने कहा, “गुजरात में मिले बेहद अनुकूल पॉलिसी माहौल के साथ केपी ग्रुप का यह ऑर्डर इको फ्रेंडली भारत के निर्माण की भारतीय कंपनियों की प्रतिबद्धता का प्रमाण है।” इस आकार की एक परियोजना 1.25 लाख घरों को बिजली प्रदान कर सकती है और हर साल 4.96 लाख टन कार्बन उत्सर्जन को कम कर सकती है।

Source link

Most Popular

To Top