उद्योग/व्यापार

Suven Pharma Share में 13% तक की तेजी, एक विलय स्कीम से मिली किक

Suven Pharma Share Price: सुवेन फार्मा के शेयरों में 1 मार्च को 13 प्रतिशत तक की तेजी देखी गई। एक दिन पहले Cohance Lifesciences की सुवेन के साथ विलय की स्कीम की घोषणा की गई थी। कंपनी ने एक बयान में कहा कि लेनदेन अगले 12-15 महीनों में पूरा होने की उम्मीद है। इस विलय के लिए शेयरधारकों की मंजूरियां और रेगुलेटरी मंजूरियां लिया जाना बाकी है। सुबह बीएसई पर सुवेन फार्मा का शेयर बढ़त के साथ 653.95 रुपये पर खुला। इसके बाद यह पिछले बंद भाव से 13 प्रतिशत तक चढ़कर 712 रुपये तक गया।

Suven Pharma के शेयर का 52 सप्ताह का उच्च स्तर 767 रुपये और निचला स्तर 375 रुपये है। शेयर के लिए अपर प्राइस बैंड 20 प्रतिशत की बढ़त के साथ 757.05 रुपये और लोअर प्राइस बैंड 20 प्रतिशत की गिरावट के साथ 504.75 रुपये है। कंपनी का मार्केट कैप बीएसई पर 17310 करोड़ रुपये है।

कोहांस एक कॉन्ट्रैक्ट डेवलपमेंट और मैन्युफैक्चरिंग ऑर्गेनाइजेशन (सीडीएमओ) और मर्चेंट एक्टिव फार्मास्युटिकल इंग्रीडिएंट (API) प्लेटफॉर्म है। कंपनी ने एक्सचेंजों को बताया कि यह विलय सुवेन को भारत में एक विविध सीडीएमओ और एपीआई लीडर के रूप में स्थापित करेगा, जिससे उसके रेवेन्यू बेस का विस्तार होगा।

विलय के बाद कोहांस के शेयरों का क्या होगा

विलय हो जाने के बाद कोहांस के सभी शेयरधारकों को स्वैप रेशियो के आधार पर, कोहांस के प्रत्येक 295 शेयरों के बदले में सुवेन के 11 शेयरों के अनुपात में सुवेन के शेयर जारी किए जाएंगे। सुवेन के नए शेयर एनएसई के साथ-साथ बीएसई पर भी कारोबार करेंगे। विलय के बाद बनने वाली एंटिटी में एडवेंट के पास 66.7 प्रतिशत हिस्सेदारी होगी और सार्वजनिक शेयरधारकों के पास 33.3 प्रतिशत हिस्सा होगा।

CG Power के शेयर में बंपर उछाल, 11% तक की भरी उड़ान

Disclaimer: यहां मुहैया जानकारी सिर्फ सूचना हेतु दी जा रही है। यहां बताना जरूरी है कि मार्केट में निवेश बाजार जोखिमों के अधीन है। निवेशक के तौर पर पैसा लगाने से पहले हमेशा एक्सपर्ट से सलाह लें। मनीकंट्रोल की तरफ से किसी को भी पैसा लगाने की यहां कभी भी सलाह नहीं दी जाती है।

Source link

Most Popular

To Top