खेल

suryakumar yadav all set to join mumbai indians camp in ipl 2024 after injury | IPL 2024: मुंबई इंडियंस को बड़ी राहत, ये खबर सुनकर खुश हो जाएंगे फैंस

Mumbai Indians- India TV Hindi

Image Source : IPL
मुंबई इंडियंस

IPL 2024 में मुंबई इंडियंस की टीम ने खराब शुरुआत की और टीम को काफी नुकसान भी हो चुका है। मुंबई इंडियंस ने इस बार टीम की कप्तानी हार्दिक पांड्या के हाथों में सौंपी है, लेकिन उनकी कप्तानी में टीम वह कमाल अभी तक नहीं कर सकी है जो हार्दिक की कप्तानी में जीटी की टीम ने पिछले दो सीजन में किया। वहीं टीम को एक स्टार खिलाड़ी की भी कमी इस सीजन अभी तक महसूस हुई है। यह खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि सूर्यकुमार यादव हैं। सूर्या इंजरी के कारण इस सीजन अभी तक एक भी मैच नहीं खेल सके हैं, लेकिन अब उनके फिटनेस पर एक बड़ा अपडेट सामने आया है जिसके सुनकर एमआई के फैंस काफी खुश हो जाएंगे।

सूर्यकुमार यादव पर आया ये अपडेट

सूर्यकुमार यादव को फिट घोषित कर दिया गया है और उनके रविवार को वानखेड़े स्टेडियम में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मुंबई इंडियंस के अगले आईपीएल मैच में खेलने की संभावना है। बेंगलुरु में नेशनल क्रिकेट अकादमी (एनसीए) ने सूर्यकुमार यादव को बुधवार को मंजूरी दे दी, जो तीन महीने से अधिक समय से क्रिकेट नहीं खेल पाए थे। बीसीसीआई और एनसीए के फिजियो कोई जोखिम नहीं लेना चाहते थे और सूर्या को आगे बढ़ाने से पहले उन्होंने खुद को पूरी तरह से संतुष्ट कर लिया।

BCCI सूत्र ने कही ये बात

इंडियन एक्सप्रेस के रिपोर्ट्स के अनुसार बीसीसीआई के एक सूत्र ने पुष्टि की है कि वह अब फिट हैं। एनसीए ने उन्हें कुछ अभ्यास मैच खेले और वह अच्छे दिखे। वह मुंबई इंडियंस टीम में शामिल हो सकते हैं। हम यह सुनिश्चित करना चाहते थे कि जब सूर्या एमआई में वापस जाएगा , तो वह 100 प्रतिशत फिट होगा और गेम खेलने के लिए तैयार होगा। आईपीएल से पहले अपने पहले फिटनेस टेस्ट के दौरान वह 100% महसूस नहीं कर रहे थे , इसलिए हमने यह देखने के लिए इंतजार किया कि क्या उन्हें बल्लेबाजी करते समय कोई दर्द था। बीसीसीआई के एक सूत्र ने यह भी कहा कि बल्लेबाज को तीन फिटनेस परीक्षणों से गुजरना पड़ा।

साउथ अफ्रीका में टी20 इंटरनेशनल सीरीज के दौरान सूर्या के टखने में ग्रेड 2 की इंजरी आई थी , और शुरुआत में उन्हें सात सप्ताह के लिए बाहर कर दिया गया था। हालांकि, बाद में एक और इंजरी सामने आई और उन्हें हर्निया का ऑपरेशन कराना पड़ा, जिसके कारण वह अब तक मैदान से बाहर थे। ICC टी20 रैंकिंग में नंबर 1 बल्लेबाज, सूर्यकुमार यादव की उपलब्धता, मुंबई इंडियंस के लिए एक बड़ी उपलब्धि होगी, जिन्होंने लगातार तीन हार के साथ अपने आईपीएल 2024 अभियान की शुरुआत की है, दूसरी ओर नए कप्तान हार्दिक पंड्या को हर मैच में फैंस की नाराजगी का सामना करना पड़ रहा है।

यह भी पढ़ें

KKR के खिलाफ मैच से बाहर हुआ चोटिल गेंदबाज, दिल्ली कैपिटल्स की Playing 11 में इस प्लेयर की एंट्री

T20 World Cup 2024 से पहले इस देश का दौरा करेगी टीम इंडिया, यहां देखें पूरा शेड्यूल

Latest Cricket News

Source link

Most Popular

To Top