उद्योग/व्यापार

Sunny Leone चला रही अपना Cosmetic Brand, टर्नओवर हुआ 10 करोड़ रुपये के पार

Sunny Leone अपना एक Cosmetic Brand भी चला रही है। जिसने अब 10 करोड़ रुपये के पार का टर्नओवर हासिल कर लिया है। अब इसको लेकर CNBC-TV18 के साथ एक ईमेल साक्षात्कार में सनी लियोन ने कहा, “मैं एक ब्रॉन्ड फेस के रूप में एक कंपनी का हिस्सा बनना चाहती थी, लेकिन मेरी पहुंच, फॉलोइंग और ब्रॉन्ड एनालिटिक्स अन्य लोगों से अधिक होने के बावजूद मुझे कई कंपनियों के लिए बहुत अधिक जोखिम माना जाता था। इसलिए, मैंने इसे अपने दम पर शुरू किया।” जिस ब्रांड के बारे में वह बात कर रही हैं, वह स्टारस्ट्रक (Starstruck) है। अभिनेत्री सनी के मुताबिक इसका सालाना रेवेन्यू 10 करोड़ रुपये को पार कर गया है। सनी लियोन का स्टारस्ट्रक भारत में पहला 100% सेलिब्रिटी स्वामित्व वाला और संचालित कॉस्मेटिक ब्रॉन्ड है।

शुरुआती इंवेस्टमेंट

सनी ने साल 2018 में 10 लाख रुपये के शुरुआती इंवेस्टमेंट के साथ एक कॉस्मेटिक ब्रॉन्ड, स्टारस्ट्रक शुरू किया। 2019 में उन्होंने अपने पति डैनियल वेबर के साथ ‘इनफेमस बाय स्टारस्ट्रक’ के साथ इनरवियर में कदम रखा। आज स्टारस्ट्रक के पास 260 से अधिक स्पेशल प्रॉडक्ट हैं, जिन्हें रिटेल क्षेत्र में स्टॉक कीपिंग यूनिट (एसकेयू) कहा जाता है, जिसके बारे में कंपनी का दावा है कि ये ‘क्रूरता-मुक्त’ हैं।

कंपनी चलाना आसान नहीं

सनी ने कहा कि अपनी खुद की कंपनी का मालिक होना और उसे चलाना आसान नहीं है। कोई शॉर्टकट नहीं है। उनका कहना है कि इन वर्षों में उन्होंने कई सफल कारोबार में अपने इंवेस्टमेंट को डायवर्सिफाई किया है। उनका कहना है कि उनकी कुल संपत्ति 100 करोड़ रुपये से ज्यादा है। सनी की परफ्यूम लाइन, एफेट्टो फ्रेग्रेन्स, पूरे भारत में 500 से अधिक आउटलेट्स में बेची जाती है। 2021 में उन्होंने पेटा-अनुमोदित एथलीजर ब्रॉन्ड आई एम एनिमल में निवेश किया। उन्होंने राइज बार्स नामक वेलनेस ब्रॉन्ड में इंवेस्टमेंट किया और इस साल फरवरी में नोएडा में चिका लोका नामक एक रेस्तरां शुरू किया।

जनवरी 2024 में सनी अपना AI अवतार लॉन्च करने वाली पहली भारतीय अभिनेत्री बनीं। इस बीच वह अनुराग कश्यप के जरिए लिखित और निर्देशित अपनी अगली फिल्म कैनेडी के साथ आगे बढ़ना जारी रखे हुए हैं। इसका प्रीमियर 24 मई को कान्स फिल्म फेस्टिवल में होने वाला है। वह जैकी श्रॉफ और प्रियामणि के साथ ‘कोटेशन गैंग’ से तमिल सिनेमा में डेब्यू करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। वह एक रियलिटी शो ‘ग्लैम फेम’ में जज भी होंगी। वर्तमान में सनी स्प्लिट्सविला के नए सीज़न की होस्ट हैं।

Source link

Most Popular

To Top