उद्योग/व्यापार

Sun Pharma पर बुलिश है ब्रोकरेज हाउस, एक साल में 66% की तेजी, अब दिया है ये टारगेट

Sun Pharma Share Price: सोमवार की गिरावट के बाद आज मंगलवार को शेयर बाजार में तेजी देखने को मिली है। भारतीय शेयर बाजार में मौजूद कई स्टॉक आज हरे निशान में बंद हुए। इसके साथ ही ब्रोकरेज हाउस के जरिए कई शेयरों में तेजी की उम्मीद जताई जा रही है और उन पर बुलिश भी बने हुए हैं। इनमें से एक स्टॉक Sun Pharma का भी शामिल है। Sun Pharma ने पिछले एक साल में अपने निवेशकों को शानदार रिटर्न उपलब्ध करवाया है और इसके साथ ही ब्रोकरेज हाउस आने वाले वक्त में भी इसमें तेजी की उम्मीद जता रहे हैं।

शेयर में तेजी

12 मार्च 2024 को Sun Pharma का शेयर NSE पर 1585 रुपये के भाव पर बंद हुआ। इसके साथ ही शेयर का 52 वीक हाई प्राइज 1627 रहा है। वहीं इसका 52 वीक लो प्राइज 922.45 रुपये रहा है। पिछले 6 महीने में शेयर में 38% का रिटर्न देखने को मिला है। वहीं पिछले एक साल में शेयर की ओर से अपने निवेशकों को 66% से ज्यादा का रिटर्न दिया गया है।

साल की शुरुआत में इतनी थी कीमत

हालांकि पिछले एक महीने में शेयर में कुछ खास तेजी नहीं देखने को मिली है। पिछले एक महीने में शेयर की कीमत 1500 रुपये से 1590 रुपये के बीच देखने को मिल रही है। हालांकि इस साल शेयर में 25% से ज्यादा की तेजी देखने को मिली है। शेयर की एक जनवरी 2024 को एनएसई पर क्लोजिंग कीमत 1260.25 रुपये थी।

Sharekhan की ओर से अब Sun Pharma पर अपनी रिसर्च रिपोर्ट जारी की है और इस पर BUY रेटिंग दी है। Sharekhan का कहना है कि विशेष प्रॉडक्ट में मजबूत बढ़ोतरी और आईपीएम में इसकी प्रमुख स्थिति के कारण सन फार्मा पर अपनी BUY रेटिंग दोहराते हैं। रिपोर्ट्स से पता चलता है कि अंकलेश्वर में सन फार्मा की एपीआई इकाई को उत्पादों के निर्माण और निर्यात के लिए ‘All Clear’ के साथ एनएआई (कोई कार्रवाई नहीं बताई गई) स्थिति प्राप्त हुई है। इसके साथ ही सन फार्मा पर 1727 रुपये का टारगेट दिया गया है।

डिस्क्लेमर: मनीकंट्रोल.कॉम पर दी गई राय एक्सपर्ट की निजी राय होती है। वेबसाइट या मैनेजमेंट इसके लिए जिम्मेदार नहीं है। यूजर्स को मनीकंट्रोल की सलाह है कि निवेश से जुड़ा कोई भी फैसला लेने से पहले सर्टिफाइड एक्सपर्ट की सलाह लें।

Source link

Most Popular

To Top