उद्योग/व्यापार

Sula Vineyards के रेवेन्यू में इजाफा, इस कंपनी को किया एक्वायर, एक साल में 50% से ज्यादा का रिटर्न

Sula Vineyards: वित्तीय वर्ष 2023-24 की चौथी तिमाही के नतीजे आने जल्दी ही शुरू होंगे। इसके बीच वाइन निर्माता कंपनी Sula Vineyards ने बताया है कि उसके रेवेन्यू में इजाफा देखने को मिला है। इसकी जानकारी कंपनी की ओर से एक्सचेंज फाइलिंग में दी गई है। कंपनी ने एक एक्सचेंज फाइलिंग में कहा कि मार्च तिमाही और वित्तीय वर्ष 2023-24 में कंपनी ने अपना अब तक का सबसे अधिक रेवेन्यू दर्ज किया, जो साल-दर-साल (YoY) 10 प्रतिशत की दर से बढ़ रहा है।

इसी तरह, इसके प्रीमियम ब्रॉन्ड्स ने भी अच्छा प्रदर्शन किया और रिपोर्ट की गई तिमाही और वर्ष के दौरान 15 फीसदी की सालाना वृद्धि दर्ज की है। वाइन निर्माता ने कहा कि इसके अलावा, वाइन टूरिज्म सेगमेंट में एक साल पहले की तुलना में चौथी तिमाही में सालाना आधार पर 31 फीसदी की वृद्धि दर्ज की गई है।

प्रीमियम पर ध्यान

सुला के CEO राजीव सामंत ने कहा, “प्रीमियमीकरण पर हमारा ध्यान लगातार परिणाम दे रहा है और हमें अपने एलीट और प्रीमियम ब्रांड्स में दोहरे अंकों की वृद्धि की एक और तिमाही की घोषणा करते हुए खुशी हो रही है। हमारे विश्व प्रसिद्ध वाइन पर्यटन व्यवसाय की चौथी तिमाही में सालाना आधार पर 31 प्रतिशत की वृद्धि के साथ मजबूत तिमाही रही है।”

पहला टेस्टिंग रूम

कंपनी ने 4,00,000 से अधिक वाइन एडवेंचरर्स की अब तक की सबसे अधिक सालाना मौजूदगी भी हासिल की और घोषणा की कि उसके पास कुछ रोमांचक विस्तार योजनाएं हैं। सामंत ने कहा, “हमारे अपने परिसर के बाहर पहला टेस्टिंग रूम इस महीने के अंत में नासिक हवाई अड्डे के पास खुलने वाला है।”

शेयर में तेजी

एक्सचेंज फाइलिंग में इसके अतिरिक्त कंपनी ने यह भी घोषणा की कि उसने नासिक जिले में एक वाइनरी एन डी वाइन का अधिग्रहण कर लिया है और यह सौदा अप्रैल 2024 के अंत तक बंद हो जाएगा। Sula Vineyards का शेयर 8 अप्रैल को एनएसई पर 555 रुपये के भाव पर बंद हुआ। इसके साथ ही कंपनी के शेयर का 52 वीक हाई 699 रुपये है और इसका 52 वीक लो प्राइज 350.65 रुपये है। वहीं एक साल में कंपनी की ओर से 50% से ज्यादा का रिटर्न दिया गया है।

डिस्क्लेमर: मनीकंट्रोल.कॉम पर दी गई राय एक्सपर्ट की निजी राय होती है। वेबसाइट या मैनेजमेंट इसके लिए जिम्मेदार नहीं है। यूजर्स को मनीकंट्रोल की सलाह है कि निवेश से जुड़ा कोई भी फैसला लेने से पहले सर्टिफाइड एक्सपर्ट की सलाह लें।

Source link

Most Popular

To Top