उद्योग/व्यापार

Stocks in the News: सोमवार को इन स्टॉक्स में हो सकती है हलचल, इंवेस्टर्स की बनी हुई हैं नजरें

Share Market: मार्च के महीने में भारतीय शेयर बाजार में भी काफी हलचल देखने को मिल रही है। भारतीय शेयर मार्केट ने हाल ही में अपने ऑल टाइम हाई लगाया है। इसके साथ ही बाजार में हरे रंग में कारोबार देखने को मिल रहा है, जिसके कारण कई स्टॉक्स ने बेहतर रिटर्न भी मुहैया करवाया है। अब नए हफ्ते के साथ ही बाजार में कई कंपनियों के स्टॉक्स में भी काफी फोकस होने वाला है और कुछ स्टॉक्स खबरों में भी बने हुए हैं। आइए जानते हैं ऐसे ही कुछ स्टॉक्स के बारे में जिन पर सोमवार को नजरें बनी रह सकती हैं।

सहायक कंपनी स्वान एलएनजी ने ब्याज सहित 2206 करोड़ रुपये का पूरा लोन समय से पहले चुका दिया है। सितंबर में समूह का विदेशी कर्ज 4,128 करोड़ रुपये था और अब 1,675 करोड़ रुपये है।

कंपनी ने कहा कि उसके मोबाइल एप्लिकेशन – नौकरी जॉबसीकर, नौकरीगल्फ जॉब सर्च ऐप और 99 एकड़ को Google Play Store पर बहाल कर दिया गया है।

मैंगनीज अयस्क खनन कंपनी ने फरवरी में 1.51 लाख टन मैंगनीज अयस्क का अब तक का सबसे अच्छा उत्पादन हासिल किया, जो सालाना आधार पर 15 प्रतिशत अधिक है, जबकि 1.56 लाख टन की बिक्री एक साल पहले के महीने से 18 प्रतिशत अधिक थी।

कंपनी ने पश्चिम बंगाल के मालदा में अपनी सुविधा में 120 टीपीडी तरल ग्लूकोज इकाई चालू की है। इस विस्तार के साथ, सामूहिक तरल ग्लूकोज क्षमता अब पांच स्थानों पर 900 टीपीडी तक पहुंच गई है।

कंपनी को आरसीसी प्रोटेक्शन वॉल प्रोजेक्ट के लिए खम्मम शहर, तेलंगाना में संयुक्त उद्यम भागीदार के साथ 525.36 करोड़ रुपये के अनुबंध के लिए स्वीकृति पत्र (LOA) हासिल हुआ। कॉन्ट्रैक्ट में पटेल इंजीनियरिंग की हिस्सेदारी 267.93 करोड़ रुपये है।

Apeejay Surrendra Park Hotels

एपीजे सुरेंद्र पार्क होटल्स अपनी अक्टूबर-दिसंबर वित्त वर्ष 2024 तिमाही की आय 4 मार्च को जारी करेगा। फरवरी में शेयर बाजार में लिस्ट होने के बाद यह कंपनी का पहला कमाई का डेटा होगा।

डिस्क्लेमर: यूजर्स को मनीकंट्रोल की सलाह है कि निवेश से जुड़ा कोई भी फैसला लेने से पहले सर्टिफाइड एक्सपर्ट की सलाह लें।

Source link

Most Popular

To Top