उद्योग/व्यापार

Stock Tips: वोडा आइडिया के फंड जुटाने से 30% बढ़ जाएगा इस कंपनी का शेयर! ₹320 तक जा सकता है भाव

Indus Towers share price: ब्रोकरेज फर्म सिटी रिसर्च ने इंडस टावर्स लिमिटेड का टारगेट प्राइस 265 रुपये से बढ़ाकर 320 रुपये कर दिया है। ब्रोकरेज ने कहा कंपनी के बढ़ते फ्री कैश फ्लो और वोडाफोन आइडिया (Vodafone Idea) की प्रस्तावित फंडिंग योजना का हवाला देते हुए टारगेट प्राइस में यह बढ़ोतरी की है। ब्रोकरेज ने कहा कि फंड जुटाने से इंडस टावर्स में और तेजी आ सकती है और यह स्टॉक पर नजर रखने वाला एक अहम पहलू होगा। इस बीच इंडस टावर्स के शेयर आज 27 फरवरी को एनएसई पर 246 रुपये के भाव पर बंद हुए।

सिटी रिसर्च का टारगेट प्राइस मौजूदा भाव से करीब 30 प्रतिशत ऊपर है। ब्रोकरेज ने इंडस टावर्स स्टॉक पर ‘Buy’ रेटिंग बरकरार रखी है। इंडस टावर्स के शेयरों में इस साल की शुरुआत से अबतक 20 प्रतिशत से अधिक की तेजी आई है, जो निफ्टी से बेहतर प्रदर्शन रहा है। निफ्टी इंडेक्स इस साल अबतक बस 1.75 प्रतिशत चढ़ा है।

सिटी रिसर्च के एनालिस्ट्स ने एक नोट में कहा कि इंडस टावर्स अगले 2 साल में वोडाफोन आइडिया से अपने 5,700 करोड़ रुपये के पिछले बकाया का लगभग आधा हिस्सा वसूल कर सकता है। वोडाफोन आइडिया ने कहा है कि कंपनी फंड जुटाने के बाद वेंडरों का बकाया चुकाने को प्राथमिकता देगी। टेलीकॉम कंपनी ने इस साल जनवरी में इंडस टावर्स को 300 करोड़ रुपये चुकाए थे।

रिपोर्ट में कहा गया है कि वोडाफोन आइडिया के नए सिरे से फंड जुटाने की कोशिशों के अलावा, सुप्रीम कोर्ट में AGR (एडजस्टेड ग्रॉस रेवेन्यू) बकाया को लेकर कंपनी की ओर से दाखिल याचिका पर सकारात्मक नतीजे और उम्मीद से अधिक व पहले टैरिफ बढ़ोतरी से भी वोडाफोन आइडिया के EBITDA को बेहतर करने में मदद मिल सकती है।

सिटी रिसर्च ने इस बात पर जोर दिया कि टैरिफ बढ़ोतरी में किसी भी तरह की देरी, सुप्रीम कोर्ट की ओर से AGR व याचिका को खारिज करना और वोडाफोन आइडिया की फंड जुटाने में असमर्थता, इंडस टावर्स के स्टॉक के सेंटीमेंट पर असर डाल सकती है। सिटी रिसर्च का मानना है कि बेहतर टेनेंसी रेशियो और वोडाफोन आइडिया के कम एक्सपोजर को देखते हुए इंडस टावर्स को प्रीमियम पर कारोबार करना चाहिए।

यह भी पढ़ें- Zydus Life करेगी 600 करोड़ का बायबैक, 29 फरवरी को खुलेगा ऑफर

Source link

Most Popular

To Top