उद्योग/व्यापार

Stock Target: ब्रोकरेज फर्म के फेवरेट बने डाबर इंडिया और ये दो स्टॉक, मिला नया टारगेट

Share Price: डोमेस्टिक ब्रोकरेज फर्म आशिका स्टॉक ब्रोकिंग ने तेजी से मार्केट में होने वालो उतार-चढ़ावों के बीच तीन शेयर्स पर दांव खेला है, जिनमें इंवेस्टमेंट की संभावनाएं हैं। ये स्टॉक हैं – डाबर इंडिया लिमिटेड, ऑटोमोटिव एक्सल्स लिमिटेड, और एक्सप्लियो सॉल्यूशंस लिमिटेड। ब्रोकरेज का मानना है कि ये शेयर्स आने वाले समय में अच्छा मुनाफा दे सकते हैं। इन तीन स्टॉक के बारे में ब्रोकरेज ने कई बातें कही हैं। आइए जानते हैं इनके बारे में…

डाबर इंडिया

डाबर इंडिया को 580 रुपये के टारगेट के साथ Buy रेटिंग मिली है। इस स्टॉक ने पिछले तीन महीनों में एक हेल्दी रिट्रेसमेंट एक्सपीरिएंस किया है। 2022 में लोअर लेवल पर जाने के बाद समर्थन मिलने पर इसकी वापसी हो रही है। डाबर का शेयर प्राइज 38.2 फीसदी रिट्रेसमेंट पर समर्थन मिलने के बाद स्ट्रॉन्ग हो रहा है, जो तेजी से ग्रोथ करने और फ्रेश एंट्री के अवसर का संकेत है। ऐसा माना जा रहा है कि यदि ये यूं ही रहा तो इस प्रोसेस में ये 490-490 के लेवल से ऊपर टिका रह सकता है। नजीतन, ये क्लासिक बुलिश ‘डबल बॉटम’ के फॉर्मेशन का कारण बन सकता है। ऑसिलेटर्स के बीच वीकली रिलेटिव स्ट्रेंथ इंडेक्स (आरएसआई) में डाइवर्जन्स के संकेत देखे जा रहे हैं, जो यहां एक लेवल तक गिरावट का संकेत दे रहा है।

इसका मतलब यह है कि स्टॉक के हालिया उतार-चढ़ाव के बावजूद, आरएसआई बिल्कुल मेल नहीं खा रहा है, जो मोमेंटम में संभावित बदलाव का संकेत देता है। यह फॉर्मेशन इस ओर इशारा करता है कि आने वाले हालिया समय में स्टॉक में और अधिक गिरावट नहीं हो सकती है। इसके अलावा, स्टॉक का ट्रेडिंग वॉल्यूम स्ट्रॉन्ग हो रहा है, जिससे पता चलता है कि इंवेस्टर स्टॉक को मौजूदा प्राइज लेवल पर खरीद रहे हैं और बनाए रख रहे हैं। हालांकि आने वाले समय में उम्मीद है कि स्टॉक अपनी ग्रोथ को फिर से बढ़ाएगा करेगा और आने वाले महीने में 580 के लेवल तक पहुंच जाएगा, जो कि 2016 के बाद से पूरी रैली का 23.8 फीसदी रिट्रेसमेंट है।

ऑटोमोटिव एक्सल्स लिमिटेड

ऑटोमोटिव एक्सल्स लिमिटेड को 2600 रुपये के टारगेट के साथ Buy रेटिंग मिली है। 200-डे ईएमए पर समर्थन लेने के बाद ऑटोमोटिव एक्सल्स के शेयर्स की कीमतों में भारी उछाल देखा गया है, जो 2018 के मल्टी-ईयर ब्रेकआउट एरिया के साथ मेल खाता है, जो कि तेजी से ग्रोथ करने और फ्रेश एंट्री के अवसर का संकेत है। पिछले वीक्स में स्टॉक पिछली ग्रोथ (335-2686) से केवल 38.2 फीसदी गिरकर 1,770 रुपये पर आ गया है। स्लो रिट्रेसमेंट और हाई बेस फॉर्मेशन से संकेत मिलता है कि स्टॉक एक हेल्दी कन्सॉलिडेशन से गुजर चुका है और आने वाले सेशंस में हाई रिजॉल्व के लिए तैयारी कर रहा है। हालांकि आने वाले समय में उम्मीद है कि स्टॉक अपनी ग्रोथ को फिर से बढ़ाएगा करेगा और आने वाले महीने में 2,600 के लेवल तक पहुंच जाएगा।

एक्सप्लियो सॉल्यूशंस लिमिटेड

एक्सप्लियो सॉल्यूशंस लिमिटेड को 1,900 रुपये के टारगेट के साथ Buy रेटिंग मिली है। ये स्टॉक आशिका स्टॉक ब्रोकिंग के जरिए किए गए टेक्निकल और फंडामेंटल एनालिसिस के आधार पर फ्रेश एंट्री के अवसर का संकेत है। एक्सप्लियो सॉल्यूशंस ने 200-वीक ईएमए पर एक हाई बेस बनाया है। स्ट्रक्चरली इस स्टॉक ने अप्रैल 2020 से पूरी रैली का 38.2 फीसदी रिट्रेसमेंट लिया है। एक हल्का रिट्रेसमेंट एक स्ट्रांग प्राइज स्ट्रक्चर और हाई बेस फॉर्मेशन का संकेत देता है। ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि इस स्टॉक में तेजी से उछाल आएगा और ये 1,900 रुपये तक जा सकता है।

डिस्क्लेमर: मनीकंट्रोल.कॉम पर दी गई राय एक्सपर्ट की निजी राय होती है। वेबसाइट या मैनेजमेंट इसके लिए जिम्मेदार नहीं है। यूजर्स को मनीकंट्रोल की सलाह है कि निवेश से जुड़ा कोई भी फैसला लेने से पहले सर्टिफाइड एक्सपर्ट की सलाह लें।

Source link

Most Popular

To Top