उद्योग/व्यापार

Stock Market Holiday on 4 June 2024: क्या 4 जून को बंद रहेगा NSE और BSE? चेक करें लिस्ट

Stock Market Holidays in June Month: क्या मंगलवार 4 जून 2024 को शेयर बाजार बंद रहेगा? ज्यादातर निवेशकों के मन में यही सवाल है कि क्या स्टॉक मार्केट मंगलवार को बंद रहने वाला है। दरअसल, 4 जून 2024 को लोकसभा चुनावों का नतीजा आने वाला है। देश में जिस भी दिन चुनाव हुए हैं, तब बैंक बंद रहे हैं। जब मुंबई में चुनाव हुए थे, तो स्टॉक मार्केट बंद रहा था। यहां आपको बता रहे हैं कि 4 जून को स्टॉक मार्केट बंद रहेगा या नहीं?

जून में इस दिन बंद रहेगा शेयर बाजार

इस साल जून महीने में शेयर बाजार BSE (Bombay Stock Exchange) और NSE (National Stock Exchange), शनिवार व रविवार के अलावा और एक दिन बंद रहने वाले हैं। ट्रेडिंग हॉलिडेज पर इक्विटी सेक्टर, इक्विटी डेरिवेटिव सेगमेंट और एसएलबी सेगमेंट में कोई ट्रेडिंग नहीं होती है। इसके अलावा पब्लिक हॉलिडेज पर, कैपिटल मार्केट और फ्यूचर व ऑप्शंस सेगमेंट में भी कारोबार नहीं होता है।

4 जून को खुलेगा शेयर बाजार?

4 जून को शेयर बाजार खुला रहेगा। शनिवार और रविवार के अलावा जून महीने में शेयर बाजार में सबसे पहली छुट्टी 17 जून को बकरीद के दिन होगी। 17 जून को सोमवार है जब शेयर बाजार सीधे तीन दिन यानी 15 से 17 जून तक बंद रहेगा। लोकसभा चुनाव 2024 के सातवें और अंतिम चरण के लिए मतदान शनिवार 1 जून को हो चुका है। इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत सात राज्यों और एक केंद्र शासित प्रदेश की 57 सीटों पर उम्मीदवारों का फैसला होगा। 4 जून को वोटों की गिनती होगी।

जून में शेयर बाजार की छुट्टियों की लिस्ट

17 जून 2024- बकरीद – जून में लगातार 3 दिन 15 जून शनिवार, 16 जून रविवार, 17 जून सोमवार को बंद रहने वाला है।

जून में कितने शनिवार और रविवार

1 जून: शनिवार

2 जून: रविवार

8 जून: शनिवार

9 जून: रविवार

15 जून: शनिवार

16 जून: रविवार

22 जून: शनिवार

23 जून: रविवार

Stock Market Holiday in June: जून में इस दिन बंद रहेगा शेयर बाजार, चेक करें छुट्टियों की लिस्ट

Source link

Most Popular

To Top