उद्योग/व्यापार

Stock Market : इस स्मॉल फाइनेंस बैंक में आ सकती है 42% की बड़ी रैली, शेयर प्राइस ₹50 से भी कम

Utkarsh Small Finance Bank share price : अगर आप निवेश के लिए किसी बेहतर स्टॉक की तलाश में हैं तो उत्कर्ष स्मॉल फाइनेंस बैंक के शेयरों पर नजर रख सकते हैं। दरअसल, ब्रोकरेज फर्म इस शेयर पर बुलिश नजर आ रहे हैं। बीते शुक्रवार को यह स्टॉक BSE पर 1.78 फीसदी की बढ़त के साथ 49.26 रुपये के भाव पर बंद हुआ है। इस तेजी के साथ कंपनी का मार्केट कैप बढ़कर 5,415.43 करोड़ रुपये हो गया है। स्टॉक का 52-वीक हाई 68.23 रुपये और 52-वीक लो 37.25 रुपये है।

Utkarsh Small Finance Bank पर ब्रोकरेज फर्म बुलिश

ब्रोकरेज फर्म आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज को उत्कर्ष स्मॉल फाइनेंस बैंक के शेयरों में तेजी की उम्मीद है। 21 मार्च 2024 की अपनी रिसर्च रिपोर्ट में ब्रोकरेज ने इसे Buy रेटिंग दी है। ब्रोकरेज ने इसके लिए 70 रुपये का टारगेट प्राइस रखा है। इस हिसाब से कंपनी के शेयरों में 42 फीसदी की जबरदस्त तेजी की उम्मीद जताई गई है।

ब्रोकरेज का कहना है कि उत्कर्ष SFB ने यूपी और बिहार राज्यों में अपनी लेंडिंग जर्नी शुरू कर दी है। कंपनी ने स्थापना के बाद से (वित्त वर्ष 2010 में) मजबूत डेमोग्रॉफिक नॉलेज डेवलप किया है और इन दोनों राज्यों में बड़ा डिस्ट्रीब्यूशन नेटवर्क बनाया है।

कैसा है Utkarsh Small Finance Bank का फाइनेंशियल

मौजूदा वित्त वर्ष की दिसंबर तिमाही में उत्कर्ष SFB का इंटरेस्ट इनकम 806 करोड़ रुपये हो गया है, जबकि पिछले वित्त वर्ष की समान तिमाही में यह 641 करोड़ रुपये था। वहीं, कंपनी का नेट प्रॉफिट 24 परसेंट बढ़कर 116 करोड़ रुपये हो गया है, जो कि अब तक का सबसे अधिक है। पिछले साल की समान तिमाही में यह 93.5 करोड़ रुपये था।

बैंक ने एक रेगुलेटरी फाइलिंग में कहा कि तिमाही के दौरान कुल आय बढ़कर 889 करोड़ रुपये हो गई, जो एक साल पहले की अवधि में 712 करोड़ रुपये थी। बैंक का ग्रॉस नॉन-परफॉर्मिंग एसेट (NPA) दिसंबर 2023 के अंत तक घटकर ग्रॉस लोन का 3.04 फीसदी हो गया, जो एक साल पहले 3.58 फीसदी था। इसी तरह, FY22 में तीसरी तिमाही के अंत में नेट एनपीए या बैड लोन 0.72 फीसदी से घटकर 0.19 फीसदी हो गया।

कैसा रहा है Utkarsh Small Finance Bank के शेयरों का प्रदर्शन

पिछले एक महीने में उत्कर्ष SFB के शेयरों में करीब 9 फीसदी की गिरावट आई है। पिछले 6 महीने में यह स्टॉक 2 फीसदी गिरा है। इस साल अब तक स्टॉक में करीब 8 फीसदी की गिरावट आ चुकी है। पिछले 8 महीनों में इसने महज 3 परसेंट का रिटर्न दिया है।

(डिस्क्लेमर: मनीकंट्रोल.कॉम पर दिए गए सलाह या विचार एक्सपर्ट/ब्रोकरेज फर्म के अपने निजी विचार होते हैं। वेबसाइट या मैनेजमेंट इसके लिए उत्तरदायी नहीं है। यूजर्स को मनीकंट्रोल की सलाह है कि कोई भी निवेश निर्णय लेने से पहले हमेशा सर्टिफाइड एक्सपर्ट की सलाह लें।)

Source link

Most Popular

To Top