खेल

SRH vs CSK Pitch Report: 500 प्लस रन वाली पिच पर मुकाबला, क्या अब होगा बदलाव!

srh vs csk - India TV Hindi

Image Source : INDIA TV
SRH vs CSK Pitch Report 500 प्लस रन वाली पिच पर होगा मुकाबला

Sunrisers Hyderabad vs Chennai Super Kings Pitch Report : आईपीएल के इतिहास में अब तक एक ही बार दोनों टीमों ने मिलकर 500 रनों का आंकड़ा पार किया है। ये मैच हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम पर खेला गया था। इस साल इस वेन्यू पर एक ही मैच हुआ है और उसमें कितने ही नए नए कीर्तिमान बन गए। ​अब फिर से उसी मैदान पर मैच खेला जाना है। इंडियन प्रीमियर लीग के इस सीजन में हैदराबाद में सनराइजर्स हैदराबाद और चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच शुक्रवार को एक बड़ा मुकाबला होना है। चलिए जानते हैं कि इस मैच में पिच कैसी रह सकती है। 

एसआरएच बनाम मुंबई इंडियंस मैच में यहां बने थे 523 रन 

पैट कमिंस की कप्तानी वाली सनराइजर्स हैदराबाद की टीम इस बार रुतुराज गायकवाड की कप्तानी वाली चेन्नई सुपरकिंग्स की मेजबानी के लिए तैयार है। इससे पहले जब हैदराबाद के राजीव गांधी स्टेडियम में मैच खेला गया था, तब दोनों टीमों ने मिलकर 523 रन जड़ दिए थे। पहले बल्लेबाजी करते हुए एसआरएच ने 20 ओवर में 3 विकेट पर 277 रन बनाए थे। वहीं बाद में बल्लेबाजी करने आई मुंबई इंडियंस की टीम ने भी 5 विकेट के नुकसान पर 246 रन बना दिए थे। मैच के दौरान केवल 8 ही विकेट गिरे थे। 

हैदराबाद के मैदान पर आने वाली है गेंदबाजों की शामत 

अब ज​बकि एसआरएच और सीएसके की टीमें आमने सामने होने जा रही हैं, तब गेंदबाजों में खौफ का माहौल तो जरूर होगा कि एक बार फिर से पिटाई का वक्त आ रहा है। इस बार भी उम्मीद तो यही की जा रही है कि गेंदबाजों को शायद ही पिच से कोई मदद मिले। यहां की सपाट पिच बल्लेबाजों के लिए किसी स्वर्ग के कम नहीं है, यहां फिर से रनों का अंबार लग सकता है। लेकिन जो 8 विकेट गिरे थे, उसमें से ज्यादातर तेज गेंदबाजों ने लिए थे। ऐसे में अगर कुछ असर डाल सकते हैं तो केवल पेसर्स ही होंगे, लेकिन अगर कोई बल्लेबाज जम गया तो​ फिर गेंदबाजों की शामत आ सकती है। 

सीएसके और एसआरएच प्वाइंट्स टेबल में 

इन दोनों टीमों की प्वाइंट्स टेबल में हाल की बात की जाए तो सीएसके ने अब तक अपने तीन में से दो मैच जीते हैं और एक में उसे हार मिली है। चार अंकों के साथ टीम इस वक्त तीसरे स्थान पर है। वहीं सनराइसर्ज हैदराबाद ने जो तीन मैच खेले हैं, उसमें से टीम ने एक ही जीता है और दो में उसे हार का सामना करना पड़ा है। इस मैच में जीत के साथ सीएसके के पास टॉप 2 में जाने का मौका होगा, वहीं एसआरएच के पास चांस होगा कि वो टॉप 4 में वापस एंट्री करे। हालांकि ये तो करीब करीब पक्का सा लग रहा है कि मैच काफी जोरदार और रोचक होगा। 

यह भी पढ़ें 

2 साल रहा बाहर, आते ही IPL में मचाया तहलका, कैप का भी दावेदार

T20 क्रिकेट में अब तक 1 एक बार बना है 300 प्लस का स्कोर, क्या इस बार IPL में बनेगा इतिहास

Latest Cricket News

Source link

Most Popular

To Top