खेल

sports top 10 news of the day kane williamson century shreyas iyer return in indian t20 team । केन विलियमसन ने लगाया शानदार शतक, चौथे T20I मैच में श्रेयस अय्यर की होगी वापसी

Kane Williamson- India TV Hindi

Image Source : INDIA TV
Kane Williamson

केन विलियमसन ने बांग्लादेश के खिलाफ शानदार बल्लेबाजी की। उन्होंने 104 रन बनाए। उन्होंने शतक लगाते ही कोहली की बराबरी कर ली है। वहीं ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे टी20 मैच के लिए भारतीय टीम में श्रेयस अय्यर वापसी करेंगे। इससे प्लेइंग इलेवन में बदलाव की संभावना है। दूसरी तरह सैयद मोदी इंटरनेशनल बैडमिंटन टूर्नामेंट में के श्रीकांत को हार का सामना करना पड़ा। आइए जानते हैं, खेल जगत की 10 बड़ी खबरें। 

विलियमसन ने कर ली कोहली की बराबरी 

केन विलियमसन ने बांग्लादेश के खिलाफ शानदार पारी खेली। उन्होंने 104 रन बनाए। टेस्ट क्रिकेट में उनका ये 29वां शतक है। इसी के साथ उन्होंने विराट कोहली की बराबरी कर ली है। कोहली ने भी टेस्ट क्रिकेट में 29 शतक लगाए हैं। कोहली ने इतने शतक लगाने के लिए 187 पारियां खेली थीं। वहीं विलियमसन ने 165 पारियां ही खेली हैं। 

पॉल रॉयल्स ने नए कोच का किया ऐलान 

साउथ अफ्रीका टी20 लीग के दूसरे सीजन की शुरुआत 10 जनवरी से होगी। लेकिन इससे पहले ही पार्ल रॉयल्स की टीम ने न्यूजीलैंड के पूर्व तेज गेंदबाज शेन बॉन्ड को 2024 सीजन के लिए अपना नया हेड कोच नियुक्त करने का ऐलान कर दिया है। बॉन्ड  टीम में साउथ अफ्रीका पूर्व आलराउंडर जेपी डुमिनी की जगह लेंगे। डुमिनी इस समय राष्ट्रीय टीम के साथ जुड़े हैं। 

शुभमन गिल ने दिया ये बयान 

शुभमन गिल ने गुजरात टाइटंस द्वारा जारी किए गए वीडियो में कहा कि हम सभी जानते हैं कि कप्तानी से काफी चीज जुड़ी होती हैं। अनुशासन उनमें से एक है। कड़ी मेहनत उनमें से एक है। वफादारी उनमें से एक है। उन्होंने आगे कहा कि क्योंकि मैं कई दिग्गज खिलाड़ियों के नेतृत्व में खेला हूं और मैंने उनसे काफी कुछ सीखा है। मेरा मानना है कि उन दिग्गज खिलाड़ियों की कप्तानी में खेलने के अनुभव से जो मैंने सीखा है, वह इस आईपीएल में मेरी बहुत मदद करेगा। 

श्रेयस अय्यर करेंगे वापसी 

बीसीसीआई की ओर से जब भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया सीरीज के लिए टीम का ऐलान किया गया था, तभी साफ कर दिया गया था कि पहले तीन मैच के लिए एक टीम रहेगी, लेकिन आखिरी दो मुकाबलों के लिए श्रेयस अय्यर भी आ जाएंगे। इतना ही नहीं, वे उपकप्तान भी रहेंगे। श्रेयस अय्यर जैसे खिलाड़ी की अगर टीम में वापसी होगी तो फिर प्लेइंग इलेवन में बदलाव लगभग तय माना जा रहा है। 

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने कमेटी का किया गठन 

शाकिब अल हसन की अगुवाई वाली बांग्लादेश की टीम का प्रदर्शन वर्ल्ड कप 2023 में काफी खराब रहा था। टीम प्वॉइंट्स टेबल में आठवें स्थान पर रही थी। ऐसे में अब बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने ऐलान किया है कि उन्होंने हाल ही में समाप्त हुए आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप में बांग्लादेश टीम के प्रदर्शन का आकलन करने के लिए तीन सदस्यीय विशेष समिति का गठन किया है।

मैक्सवेल को पीछे कर सकते हैं सूर्यकुमार यादव 

सूर्यकुमार यादव ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले मैच में 80 रनों की पारी खेली थी। इसके बाद दूसरे मैच में उन्होंने 19 रन और तीसरे मैच में 39 रन बनाए। वह अच्छी फॉर्म में हैं। सूर्या ने टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट के  56 मैचों में 112 छक्के लगाए हैं। वहीं ग्लेन मैक्सवेल ने T20I मैचों में 115 छक्के लगाए हैं। अगर चौथे टी20 मैच में सूर्या चार छक्के और लगा देते हैं तो वह मैक्सवेल को पीछे कर देंगे। 

बेन स्टोक्स की हुई सर्जरी 

32 साल के स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ने आईपीएल 2024 से अपना नाम वापस ले लिया था। उन्होंने अब घुटने की सर्जरी भी करवा ली है। इसकी जानकारी उन्होंने खुद सोशल मीडिया के जरिए दी। वहीं अब उनका रीहैब शुरू हो गया है। बता दें स्टोक्स पिछले 18 महीनों में घुटने की पुरानी समस्या से काफी परेशान थे। वह वर्ल्ड कप 2023 में भी बतौर बल्लेबाज ही खेले थे। 

भारत-ऑस्ट्रेलिया मैच इस चैनल पर देखें फ्री 

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज का चौथा मैच रायपुर  शहर में खेला जाएगा। भारत-ऑस्ट्रेलिया टी20 सीरीज को स्पोर्ट्स-18 और कलर्स सिनेप्लेक्स पर ब्रॉडकास्ट किया जा रहा है। वहीं, डीडी फ्री डिश इस्तेमाल करने वाले दर्शक डीडी स्पोर्ट्स पर फ्री में मैच देख सकते हैं। वहीं, इस मैच की लाइव स्ट्रीमिंग आप जियो सिनेमा एप पर देख सकते हैं, जो बिल्कुल फ्री है। 

साउथ अफ्रीका टूर पर कप्तानी कर सकते हैं रोहित

रोहित शर्मा पिछले 1 साल से टी20 फॉर्मेट से दूर हैं। बीसीसीआई के शीर्ष अधिकारी साउथ अफ्रीका दौरे के लिए तीनों फॉर्मेट की टीम का ऐलान करने से पहले रोहित शर्मा को टी20 टीम की कमान संभालने के लिए भी मनाने की कोशिश करेंगे। पिछले साल टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में हारने के बाद रोहित ने इस फॉर्मेट में टीम इंडिया की कप्तानी नहीं की है। रोहित के साउथ अफ्रीका दौरे पर टी20 टीम के कप्तानी संभालेंगे के पूरे चांस हैं। 

किदाम्बी श्रीकांत को मिली हार 

दुनिया के पूर्व नंबर एक भारतीय खिलाड़ी किदाम्बी श्रीकांत सैयद मोदी इंटरनेशनल बैडमिंटन टूर्नामेंट के पहले दौर में सीधे गेम में हारकर बाहर हो गए। विश्व चैम्पियनशिप 2021 के रजत पदक विजेता श्रीकांत को कोरिया के चिया हाओ ली से 21-23 8-21 से हार का सामना करना पड़ा। महिला एकल में बेहतरीन प्रतिभा मानी जा रही 16 साल की उन्नति ने 77 मिनट तक चले बीडब्ल्यूएफ सुपर 300 टूर्नामेंट के राउंड 32 मुकाबले में आकर्षी को 15-21 21-19 21-18 से मात दी। रोहतक की युवा खिलाड़ी उन्नति का सामना अब जापान की पूर्व विश्व चैम्पियन नोजोमी ओकुहारा से होगा 

Latest Cricket News

Source link

Most Popular

To Top