खेल

Sports Top 10 News: चेन्नई सुपर किंग्स की हार, चैंपियंस ट्रॉफी के लिए भारत के वेन्यू हुए तय, देखें खेल जगत की 10 बड़ी खबरें

Sports Top 10 News- India TV Hindi

Image Source : GETTY/AP
Sports Top 10 News

Sports Top 10 News: आईपीएल 2024 के 49वें मैच में चेन्नई सुपर किंग्स की टीम का करारी हार का सामना करना पड़ा है। दूसरी ओर चेन्नई सुपर किंग्स के कुछ खिलाड़ी चोटिल हो गए हैं। दूसरी ओर रिपोर्ट्स में बड़ा खुलासा हुआ है। जहां चैंपियंस ट्रॉफी के लिए पाकिस्तान ने भारत के वेन्यू तय किए हैं। ऐसे में आइए खेल जगत की 10 ऐसी ही बड़ी खबरों पर एक साथ नजर डालते हैं।

खेल जगत की 10 बड़ी खबरें

चेन्नई सुपर किंग्स की हार

IPL 2024 का 49वां मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और पंजाब किंग्स के बीच खेला गया। पंजाब किंग्स ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया। टीम ने 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 162 रन बनाए। रुतुराज गायकवाड़ ने 62 रनों की पारी खेलकर टीम को इस स्कोर तक पहुंचाया। पंजाब किंग्स ने 7 विकेट से जीता मुकाबला। टीम ने 18वे ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 163 रन बनाए। जॉनी बेयरस्टो ने 46 रनों और रिली रोसो ने 43 रनों की पारियां खेलकर टीम को जीत दिलवाई।

पंजाब किंग्स ने बनाया खास रिकॉर्ड

चेन्नई सुपर किंग्स आईपीएल की सबसे सफल टीम है। चेन्नई ने इस टूर्नामेंट के 17 सीजन में से पांच बार खिताब अपने नाम किया है। वहीं दूसरी ओर पंजाब किंग्स ने एक भी बार खिताब नहीं जाता है। ऐसे में पंजाब किंग्स ने जो रिकॉर्ड चेन्नई जैसी टीम के खिलाफ बनाया है, वह बहुत बड़ा रिकॉर्ड है। दरअसल आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स को अब पंजाब किंग्स ने लगातार 5वीं बार हराया है। सीएसके की टीम साल 2021 से पंजाब के खिलाफ एक भी मैच नहीं जीत सकी है। इससे पहले सिर्फ मुंबई इंडियंस की टीम चेन्नई सुपर किंग्स को लगातार पांच मैच में हरा सकी थी।

दीपक चाहर बीच मैच में हुए चोटिल

IPL 2024 का 49वां मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और पंजाब किंग्स के बीच खेला गया। इस मैच में पंजाब किंग्स के कप्तान सैम करन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। सीएसके की टीम ने पंजाब किंग्स को जीतने के लिए 163 रनों का टारगेट दिया। लेकिन दूसरी पारी की शुरुआत में सीएसके स्टार गेंदबाज दीपक चाहर वापस लौट गए। दीपक चाहर ने पंजाब किंग्स के खिलाफ गेंदबाजी की शुरुआत की। लेकिन वह सिर्फ दो गेंद ही फेंक पाए। इसके बाद वह गेंदबाजी नहीं कर पाए। उन्हें शरीर में कुछ खिंचाव महसूस हुआ।

चेन्नई की टेंशन बढ़ी

पंजाब किंग्स के खिलाफ मिली हार के कारण चेन्नई सुपर किंग्स की टीम पहले ही बैकफुट पर चली गई है। इसी बीच टीम के कुछ खिलाड़ी इंजरी के कारण काफी परेशान नजर आ रहे हैं। दीपक चाहर तो पंजाब किंग्स के खिलाफ खेले गए मैच के दौरान चोटिल हुए थे, लेकिन मैच से पहले सीएसके के कप्तान रुतुराज गायकवाड़ ने खुलासा किया कि पथिराना को चोट लगी है और तुषार देशपांडे की तबीयत ठीक नहीं है। ऐसे में अगले मैच से पहले टीम यही मना रही होगी कि उनके खिलाड़ी फिट हो जाए।

सनराइजर्स हैदराबाद और राजस्थान रॉयल्स की टक्कर

आईपीएल 2024 का 50वां मैच राजस्थान रॉयल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला जाना है। दोनों टीमों के खिलाड़ी शानदार फॉर्म में हैं। ऐसे में फैंस एक रोमांचक मुकाबले की उम्मीद कर रहे हैं। संजू सैमसन की अगुवाई वाली रॉयल्स ने अपने आखिरी गेम में लखनऊ सुपर जाइंट्स के खिलाफ 197 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए सात विकेट से शानदार जीत हासिल की। राजस्थान रॉयल्स की टीम नौ मैचों में आठ जीत के साथ अंक तालिका में पहले स्थान पर काबिज है और सनराइजर्स के खिलाफ उनकी जीत उन्हें प्लेऑफ में पहुंचा देगी।

पाकिस्तान ने चुने वेन्यू

पाकिस्तान में होने वाली चैंपियंस ट्रॉफी में भारत के मैचों के लिए पीसीबी ने लाहौर को चुना है। भारत के क्वालीफाइंग मैच भी इसी मैदान पर होंगे। लाहौर भारत की सीमा के करीब है और टीम इंडिया को सफर करने में परेशानी नहीं होगी। भारतीय टीम चैंपियंस ट्रॉफी में हिस्सा लेने के लिए पाकिस्तान जाएगी या नहीं इसका फैसला भारत सरकार करेगी। पीसीबी के एक सूत्र ने बताया कि आईसीसी के महाप्रबंधक वसीम खान ने भी हाल ही में लाहौर का दौरा किया था जहां उन्होंने पीसीबी के टॉप अधिकारियों के साथ चैंपियंस ट्रॉफी के इंतजामों पर चर्चा की थी और यह सुझाव दिया गया था कि भारतीय टीम के यात्रा कार्यक्रम को कम से कम रखा जाए। रिपोर्ट्स में इस बात का खुलासा हुआ है।

इन देशों ने किया वर्ल्ड कप स्क्वाड का ऐलान

टी20 वर्ल्ड कप के लिए धीरे-धीरे सभी देश अपने स्क्वाड का ऐलान कर रहे हैं। इसी कड़ी में नेपाल, ओमान और कनाडा ने अपने स्क्वाड का ऐलान किया है। अब तक कुल 9 देश अपने स्क्वाड का ऐलान कर चुके हैं। वर्ल्ड कप की शुरुआत 1 जून से हो रही है। कनाडा और नेपाल पहली बार टी20 वर्ल्ड कप में हिस्सा ले रहे हैं। वहीं ओमान ने साल 2016 में टी20 वर्ल्ड कप खेला था।

मयंक यादव की चोट पर आगबबूला हुए ब्रेट ली

लखनऊ सुपर जायंट्स ने अपने पिछले मैच में मुंबई इंडियंस को 4 विकेट से हरा दिया, लेकिन इस मैच में रफ्तार की नई सनसनी मयंक यादव चोटिल हो गए। वह मैच में अपना चौथा ओवर पूरा नहीं कर पाए और चोटिल हो गए। अब मयंक के चोटिल होने पर ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज ब्रेट ली टीम मैनेजमेंट पर गुस्सा हुए हैं और उन्होंने बड़ी बात कही है। ब्रेट ली ने कहा कि साइड स्ट्रेन या इसे जो भी कहा जाए। इसे ठीक होने में कम से कम चार से छह हफ्ते लगते हैं। हमें नहीं पता कि यह कितना गंभीर है लेकिन जो व्यक्ति 150 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी करके अपने शरीर पर बोझ डाल रहा है उसके लिए यह बिलकुल भी अच्छी बात नही है। वापसी करते हुए पहले मैच में ही चोटिल हो जाना अच्छा नहीं है। इसकी जिम्मेदारी सीधे लखनऊ सुपर जायंट्स के मैनेजमेंट और मेडिकल स्टाफ पर होनी चाहिए।

थॉमस कप के ग्रुप स्टेज में दूसरे स्थान पर रहा भारत

थॉमस कप बैडमिंटन टूर्नामेंट में गत चैंपियन भारत बुधवार को इंडोनेशिया की मजबूत टीम के खिलाफ 1-4 से हार गया और अपने ग्रुप में शीर्ष पर नहीं पहुंच पाया। भारत और इंडोनेशिया दोनों पहले ही अपने शुरुआती दोनों मैच जीतकर इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल के लिए क्वालीफाई कर चुके हैं लेकिन इंडोनेशिया ग्रुप सी के विजेता के रूप में नॉकआउट में जाएगा। 

प्रेस कॉनफ्रेंस करेंगे अजीत अगरकर औप रोहित शर्मा

टी20 वर्ल्ड कप के लिए मंगलवार को टीम इंडिया का ऐलान किया गया है। इस टीम को लेकर भारतीय टीम के मुख्य चयनकर्ता अजीत अगरकर भारत टीम के संबंध में मीडिया को संबोधित करने के लिए एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में भाग लेंगे। इस दौरान टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा भी मौजूद रहेंगे। यह प्रेस कॉन्फ्रेंस मुंबई में आयोजित किया जाएगा।

Latest Cricket News

Source link

Most Popular

To Top