उद्योग/व्यापार

SP Candidates List: लोकसभा चुनाव के लिए समाजवादी पार्टी ने जारी की छह और उम्मीदवारों की लिस्टी, TMC के लिए छोड़ी भदोही सीट

SP Candidates List: समाजवादी पार्टी (SP) ने लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections) के लिए शुक्रवार को उत्तर प्रदेश में छह और उम्मीदवारों की चौथी लिस्ट जारी की। साथ ही भदोही लोकसभा सीट विपक्षी ‘इंडिया’ गठबंधन के घटक दल तृणमूल कांग्रेस के लिए छोड़ी है। सपा इसके पहले भी तीन चरणों में 31 उम्मीदवारों की घोषणा कर चुकी है। उत्तर प्रदेश की 80 सीट में अब तक 37 के लिए सपा उम्मीदवार घोषित कर चुकी है। ‘I.N.D.I.A.’ गठबंधन के समझौते में सपा ने जहां एक सीट तृणमूल कांग्रेस के लिए छोड़ी है, वहीं पहले ही 17 सीट कांग्रेस के हिस्से में दी गई है।

सपा के मुख्य प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी ने न्यूज एजेंसी PTI को बताया कि अब तक 37 उम्मीदवार घोषित किए गए हैं। सपा ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्‍स’ पर एक सूची को पोस्ट किया जिसमें बिजनौर से यशवीर सिंह, नगीना से मनोज कुमार, मेरठ से भानुप्रताप सिंह एडवोकेट, अलीगढ़ से बिजेन्‍द्र सिंह, हाथरस से जसवीर बाल्मीक और लालगंज से दरोगा सरोज को उम्मीदवार बनाया गया है।

पार्टी ने विपक्षी ‘I.N.D.I.A.’ गठबंधन के घटक दल पश्चिम बंगाल की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी के नेतृत्व वाले ‘तृणमूल कांग्रेस’ के लिए भदोही लोकसभा सीट छोड़ी है।

इसके पहले भी सपा ने उम्मीदवारों की तीन लिस्ट जारी की थी। वह उत्तर प्रदेश में विपक्षी ‘I.N.D.I.A.’ गठबंधन की सबसे प्रमुख घटक है।

Source link

Most Popular

To Top