उद्योग/व्यापार

Sony के साथ मर्जर डील रद्द होने के बाद Zee ने NCLT का दरवाजा खटखटाया

ज़ी एंटरटेनमेंट एंटरप्राइजेज लिमिटेड (ZEEL) ने मर्जर रद्द होने के मामले में सोनी पिक्चर्स (Sony Pictures) के खिलाफ नेशनल कंपनी लॉ ट्राइब्यूनल (NCLT) का दरवाजा खटखटाया है। इसके अलावा, ज़ी ने इस मामले में सिंगापुर इंटरनेशनल आर्बिट्रेशन सेंटर (SIAC) में भी आवेदन दिया है। कंपनी ने रेगुलेटरी फाइलिंग में बताया कि इस सिलसिले में NCLT की मुंबई बेंच में मामला दायर किया गया है और मर्जर को लागू करने के लिए निर्देश देने की मांग की गई है।

अगर यह डील हो जाती, तो इसके बाद यह 10 अरब डॉलर की मीडिया कंपनी बन जाती। हालांकि, सोनी ने 22 जनवरी को टर्मिनेशन नोटिस जारी कर डील को रद्द करने का ऐलान किया था। दोनों कंपनियों के बीच मर्जर समझौता 22 दिसंबर 2021 को हुआ था। इसके तहत दो साल में ज़ी और सोनी पिक्चर्स के साथ-साथ बांग्ला एंटरटेनमेंट प्राइवेट लिमिटेड का मर्जर होना था।

पिछले महीने इस डील की समयसीमा खत्म हो गई थी। इसके बाद दोनों कंपनियां बातचीत कर रही थीं, लेकिन मर्जर वाली इकाई के CEO पद पर नियुक्ति को लेकर सहमति नहीं बन पाई। ज़ी जहां गोयनका को नई इकाई का MD और CEO का नियुक्त बनाने पर अड़ी हुई थी, वहीं सोनी अपने CEO एन. पी. सिंह को इस पद पर देखना चाहती थी।

Zee ने Sony के दावों को खारिज किया

ज़ी ने एक्सचेंज फाइलिंग में बताया कि मर्जर की शर्तों को पूरा नहीं करने का सोनी का आरोप गलत है और कंपनी ने सभी जिम्मेदारियों का पालन किया है। उसका यह भी कहना है कि कल्वर मैक्स (Culver Max) और BEPL इस मर्जर समझौते को खत्म करने के लिए अधिकृत नहीं हैं। ज़ी ने सोनी की 9 करोड़ डॉलर की टर्मिनेशन फीस की मांग को भी खारिज किया है।

Source link

Most Popular

To Top