खेल

SL vs SA मैच में बना बेहद खराब रिकॉर्ड, T20 वर्ल्ड कप के इतिहास में पहली बार हुआ ऐसा

SL vs SA- India TV Hindi

Image Source : GETTY
SL vs SA

Sri Lanka vs South Africa T20 World Cup 2024: साउथ अफ्रीकी टीम ने श्रीलंकाई टीम को 6 विकेट से हरा दिया। इस मैच में श्रीलंका के गेंदबाज और बल्लेबाज अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं। श्रीलंका की टीम पहले बैटिंग करते हुए सिर्फ 77 रनों पर ऑलआउट हो गई, जो टी20 वर्ल्ड कप के इतिहास में श्रीलंका का सबसे कम स्कोर भी है। छोटे टारगेट को भी साउथ अफ्रीकी टीम 16.2 ओवर में चेज कर पाई। टीम के लिए क्विंटन डिकॉक ने सबसे ज्यादा 20 रन बनाए।

मैच में बना ये खराब रिकॉर्ड

श्रीलंका बनाम साउथ अफ्रीका के बीच मैच में दोनों ही टीमों के बल्लेबाजों को बैटिंग करने में मुश्किलों का सामना करना पड़ा। दोनों ही टीमों के बल्लेबाजों ने मैच में कुल 127 डॉट गेंदें खेली। टी20 वर्ल्ड कप के इतिहास में इससे पहले किसी भी मैच में इतनी डॉट गेंदें नहीं खेली गईं थीं। अब SL vs SA मैच टी20 वर्ल्ड कप में वह मुकाबला बना गया है, जिसमें सबसे ज्यादा डॉट गेंदें खेली गई हैं। टी20 वर्ल्ड कप 2024 में ही नामीबिया और ओमान के बीच मैच में बल्लेबाजों ने कुल 123 डॉट गेंदें खेली थीं। लेकिन अब SL vs SA मैच में बल्लेबाजों के खराब प्रदर्शन से इस रिकॉर्ड को पीछे कर दिया है। 

T20 वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा डॉट गेंद वाले मैच:  

श्रीलंका बनाम साउथ अफ्रीका- 127 डॉट गेंद

नामीबिया बनाम ओमान- 123 डॉट गेंद
साउथ अफ्रीका बनाम भारत- 123 डॉट गेंद
नीदरलैंड्स बनाम जिम्बाब्वे- 121 डॉट गेंद
नामीबिया बनाम स्कॉटलैंड- 118 डॉट गेंद

बल्लेबाज रहे फ्लॉप

साउथ अफ्रीका के खिलाफ मैच में श्रीलंका के कप्तान वानिंदु हसरंगा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। जो गलत साबित हुआ। इस मैच में श्रीलंका के बल्लेबाज बुरी तरह से फ्लॉप रहे। वानिंदु हसरंगा, सदीरा समरविक्रमा, मतीशा पथिराना और नुवान तुषारा तो अपना खाता तक नहीं खोल पाए। टीम के लिए कुसल मेंडिस ने सबसे ज्यादा 19 रनों का योगदान दिया। 

एनरिक नॉर्खिया ने हासिल किए चार विकेट

साउथ अफ्रीका के लिए इस मैच में एनरिका नॉर्खिया सबसे बड़ी हीरो बनकर उभरे। उन्होंने  उन्होंने 4 ओवर में सिर्फ 7 रन दिए और 4 विकेट अपने नाम किए। ओटनील बार्टमैन ने भी 4 ओवर में 9 रन ही दिए और 1 विकेट चटकाया। इसके अलावा कगिसो रबाडा और केशव महाराज ने भी 2-2 विकेट अपने नाम किए। क्विंटन डि कॉक ने 20 रन और हेनरिक क्लासेन ने 19 रन बनाकर साउथ अफ्रीका को मैच जिता दिया। 

Latest Cricket News

Source link

Most Popular

To Top