उद्योग/व्यापार

Shree Marutinandan Tubes IPO : 12 जनवरी को खुलेगा 14.30 करोड़ का इश्यू, GMP और रिस्क फैक्टर्स समेत पूरी डिटेल

Shree Marutinandan Tubes IPO : श्री मारुतिनंदन ट्यूब्स का आईपीओ 12 जनवरी को सब्सक्रिप्शन के लिए खुलने वाला है। कंपनी इश्यू के जरिए 14.30 करोड़ रुपये जुटाना चाहती है। निवेशकों के पास इसमें 16 जनवरी तक निवेश का मौका होगा। आईपीओ के तहत 10 लाख फ्रेश इक्विटी शेयर जारी किए जाएंगे। वहीं, इसमें ऑफर फॉर सेल (OFS) के जरिए कोई बिक्री नहीं होगी। कंपनी ने इश्यू के लिए 143 रुपये का फिक्स्ड ऑफर प्राइस तय किया है। कंपनी के शेयरों की लिस्टिंग 19 जनवरी को BSE SME पर होने की संभावना है। यहां हमने इस आईपीओ से जुड़ी तमाम जरूरी जानकारियों दी है।

आईपीओ से जुड़ी डिटेल

इस आईपीओ के लिए 1000 शेयरों का लॉट साइज तय किया गया है। इसका मतलब है कि निवेशक 1000 शेयरों और इसके मल्टीपल में बोली लगा सकते हैं। इश्यू से प्राप्त फंड का इस्तेमाल वर्किंग कैपिटल जरूरतों को पूरा करने, पब्लिक इश्यू से जुड़े खर्चों को पूरा करने और सामान्य कॉर्पोरेट उद्देश्यों के लिए किया जाएगा।

विक्रम शिवरतन शर्मा, भरत शिवरतन शर्मा और कुसुमलता शिवरतन शर्मा इसके प्रमोटर हैं। स्वास्तिका इन्वेस्टमार्ट लिमिटेड आईपीओ के लीड मैनेजर है, जबकि बिगशेयर सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड रजिस्ट्रार है। श्री मारुतिनंदन ट्यूब्स आईपीओ के लिए मार्केट मेकर स्वस्तिका इन्वेस्टमार्ट है।

ग्रे मार्केट अपडेट

श्री मारुतिनंदन ट्यूब्स आईपीओ के शेयर आज 11 जनवरी को ग्रे मार्केट में 32 रुपये के प्रीमियम पर ट्रेड कर रहे हैं। इस हिसाब से शेयरों की लिस्टिंग 175 रुपये के भाव पर होने की संभावना है। अगर ऐसा होता है तो निवेशकों को 22 फीसदी का बंपर मुनाफा होगा।

रिस्क फैक्टर्स

इसके स्टोरेज के ऑपरेशन उद्देश्य के लिए उपयोग की जाने वाली प्रॉपर्टी का स्वामित्व कंपनी के पास नहीं है। आईपीओ कागजात में कहा गया है कि लीज या रेंट एग्रीमेंट की समाप्ति से कंपनी के ऑपरेशन और फाइनेंशियल कंडीशन पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ सकता है।

यह मटेरियल जरूरतों के लिए कुछ सप्लायर्स पर निर्भर है। इसके किसी भी सप्लायर की हानि या प्रोडक्ट्स को डिस्ट्रीब्यूट करने में उनकी विफलता कंपनी को नुकसान पहुंचा सकती है।

कंपनी के बारे में

श्री मारुतिनंदन ट्यूब्स लिमिटेड की स्थापना साल 2013 में हुई है। कंपनी कृषि, तेल, सौर ऊर्जा, स्वास्थ्य सेवा, आवास, सिंचाई और इंजीनियरिंग जैसे क्षेत्रों के लिए गैल्वनाइज्ड ट्यूब, ERW MS ट्यूब (15 एनबी से 1000 एनबी) और ब्लैक ट्यूब बनाती है।

सितंबर 2023 को समाप्त अवधि में कंपनी ने 42.77 करोड़ रुपये का रेवेन्यू हासिल किया, जबकि इसका नेट प्रॉफिट 1.42 करोड़ रुपये रहा। दस्तावेजों से पता चलता है कि 2022 में कंपनी ने 47 करोड़ रुपये का रेवेन्यू कमाया और 2 करोड़ रुपये का मुनाफा दर्ज किया।

Source link

Most Popular

To Top