उद्योग/व्यापार

Share Price: कभी 800 रुपये के करीब था ये स्टॉक, अब 2 रुपये पर आया, लेकिन फिर से दिख रही तेजी

Share Price: शेयर बाजार में कई तरह के स्टॉक मौजूद हैं, इनमें से कई स्टॉक मल्टीबैगर रिटर्न दे चुके हैं तो कई स्टॉक्स ने अपने निवेशकों को भारी नुकसान भी कराया है। आज हम आपको एक ऐसे ही शेयर के बारे में बताने वाले हैं जो कि कभी 800 रुपये के करीब ट्रेड कर रहा था लेकिन अब 2 रुपये पर आ चुका है। हालांकि पिछले कुछ वक्त से इस स्टॉक में तेजी जरूर देखने को मिल रही है लेकिन इसके तिमाही नतीजों में भारी नुकसान देखने को मिला है। आइए जानते हैं इसके बारे में…

6 महीने में रिटर्न

हम जिस स्टॉक के बारे में बात कर रहे हैं उसका नाम Reliance Communications हैं। Reliance Communications का स्टॉक पिछले कुछ वक्त से तेजी दिखा रहा है। पिछले 6 महीने में शेयर ने अपने निवेशकों को करीब 63 फीसदी का रिटर्न दिया है। वहीं एक महीने में स्टॉक 15 फीसदी से ज्यादा चढ़ा है। एनएसई पर 9 फरवरी 2024 को शेयर ने 2.20 रुपये पर क्लोजिंग दी है।

स्पेक्ट्रम नीलामी

दरअसल, Rcom के शेयर में ये तेजी सरकार की ओर से किए गए एक फैसले के बाद से दिख रही है। केंद्र सरकार की ओर से 96,317.65 करोड़ रुपये के आधार मूल्य पर मोबाइल फोन सेवाओं के लिए आठ स्पेक्ट्रम बैंड में नीलामी के लिए मंजूरी दी थी। जिसके बाद आरकॉम में भी तेजी देखने को मिली थी। वहीं दिवाला प्रक्रिया से गुजर रही कुछ दूरसंचार कंपनियों के पास मौजूदा स्पेक्ट्रम को भी इस नीलामी में बिक्री के लिए रखा जाएगा।

तिमाही नतीजे

इस बीच आरकॉम की ओर से वित्त वर्ष 2023-24 की तीसरी तिमाही के नतीजे भी पेश किए हैं। कंपनी को भारी नुकसान का सामना करना पड़ा है। दिसंबर 2023 को समाप्त तिमाही में रिलायंस कम्युनिकेशंस का नेट लॉस 2060 करोड़ रुपये हो गया, जबकि दिसंबर 2022 को समाप्त पिछली तिमाही के दौरान यह घाटा 9014.00 करोड़ रुपये था। दिसंबर 2023 को समाप्त तिमाही में बिक्री 21.67% घटकर 94 करोड़ रुपये हो गई। दिसंबर 2022 को समाप्त पिछली तिमाही के दौरान यह 120 करोड़ रुपये थी।

डिस्क्लेमर: मनीकंट्रोल.कॉम पर दी गई राय एक्सपर्ट की निजी राय होती है। वेबसाइट या मैनेजमेंट इसके लिए जिम्मेदार नहीं है। यूजर्स को मनीकंट्रोल की सलाह है कि निवेश से जुड़ा कोई भी फैसला लेने से पहले सर्टिफाइड एक्सपर्ट की सलाह लें।

Source link

Most Popular

To Top