उद्योग/व्यापार

Shankar Sharma Shares: इस शेयर ने 5 साल में दिया 18 गुना रिटर्न, अब शंकर शर्मा ने खरीदी करोड़ो की हिस्सेदारी

Shankar Sharma Portfolio: दिग्गज निवेशक शंकर शर्मा ने हाल ही में एक टेलीकॉम स्टॉक को अपने पोर्टफोलियो में जोड़ा है। यह शेयर है वैलेंट कम्युनिकेशंस (Valiant Communications)। यहीं कंपनी कम्युनिकेशन इक्विपमेंट्स बनाने के कारोबार में है। वैलेंट कम्युनिकेशंस की मार्च तिमाही तक के शेयरहोल्डिंग पैटर्न के मुताबिक, शंकर शर्मा ने कंपनी की 2.6 फीसदी हिस्सेदारी खरीदी है। खास बात यह है कि कंपनी के दिसंबर तिमाही के शेयरहोल्डिंग पैटर्न में शंकर शर्मा का नाम नहीं था। इसका मतलब है कि उन्होंने मार्च तिमाही के दौरान कंपनी पर दांव लगाया है। आंकड़ों के मुताबिक, शंकर शर्मा के पास कंपनी के कुल 2 लाख शेयर हैं, जिसकी वैल्यू करीब 9.2 करोड़ रुपये है।

इस बीच वैलेंट कम्युनिकेशंस के शेयर शुक्रवार 12 अप्रैल को बीएसई पर 5 फीसदी की अपर सर्किट को छूकर 462.30 रुपये के भाव पर बंद हुए। इसका मौजूदा मार्केट कैप 352.65 करोड़ रुपये है। यह एक मल्टीबैगर शेयर है, जिसने पिछले 5 साल में अपने निवेशकों को करीब 18 गुना का रिटर्न दिया है। वहीं पिछले एक साल में इसका शेयर 174.28% बढ़ा है।

वैलेंट कम्युनिकेशंस के शेयर करीब 5 साल पहले बीएसई पर 25.50 रुपये के प्रभावी भाव पर कारोबार कर रहे थे, जो अब बढ़कर 462.30 रुपये पर पहुंच गया है। इस तरह पिछले 5 साल में इस शेयर की कीमत 1,700 फीसदी से भी अधिक बढ़ी है।

इसका मतलब है कि अगर किसी निवेशक ने आज से 5 साल पहले इसके शेयर में 1 लाख रुपये लगाए होते और आज तक उन 1 लाख रुपये को बेचा नहीं होता तो, आज उसके 1 लाख रुपये की वैल्यू 1,700 फीसदी बढ़कर 18 लाख रुपये हो गई होती।

वैलेंट कम्युनिकेशंस के वित्तीय सेहत की बात करें तो पिछले 3 साल के दौरान इसका रेवेन्यू सालाना 13.2% की दर से बढ़ा है। हालांकि नेट प्राफिट के बढ़ने की रफ्तार इस दौरान 2 फीसदी रही। दिसबंर 2023 तिमाही में, कंपनी का रेवेन्यू सालाना आधार पर 35.8 फीसदी बढ़कर 12.3 करोड़ रुपये रहा। वहीं इसका शुद्ध मुनाफा 87.3 फीसदी बढ़कर 1.38 करोड़ रुपये रहा।

यह भी पढ़ें- CBI ने मेघा इंजीनियरिंग और स्टील मंत्रालय के 8 अधिकारियों के खिलाफ दर्ज की FIR, ₹315 करोड़ के प्रोजेक्ट में भ्रष्टाचार का आरोप

डिस्क्लेमर: यहां मुहैया जानकारी सिर्फ सूचना हेतु दी जा रही है। यहां बताना जरूरी है कि मार्केट में निवेश बाजार जोखिमों के अधीन है। निवेशक के तौर पर पैसा लगाने से पहले हमेशा एक्सपर्ट से सलाह लें। मनीकंट्रोल की तरफ से किसी को भी पैसा लगाने की यहां कभी भी सलाह नहीं दी जाती है।

Source link

Most Popular

To Top