खेल

Shaheen Afridi captaincy in big danger babar azam may become captain of pakistan again। शाहीन अफरीदी की कप्तानी पर मंडराया बड़ा खतरा, बाबर आजम फिर बन सकते हैं पाकिस्तान के कप्तान

Babar Azam And Shaheen Afridi- India TV Hindi

Image Source : GETTY
Babar Azam And Shaheen Afridi

Shaheen Afridi: वनडे वर्ल्ड कप 2023 के बाद से ही पाकिस्तानी टीम के कप्तान बाबर आजम ने तीनों फॉर्मेट की कप्तानी छोड़ दी थी। इसके बाद टेस्ट का कप्तान शान मसूद को और टी20 फॉर्मेट का कप्तान शाहीन अफरीदी को बनाया गया है। अफरीदी की कप्तानी में पाकिस्तानी टीम अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाई। टीम को न्यूजीलैंड के खिलाफ 4-1 से हार का सामना करना पड़ा। अब शाहीन अफरीदी की कप्तानी खतरे में पड़ गई, क्योंकि बाबर आजम को एक बार फिर से सफेद गेंद की कप्तानी की पेशकश की गई है। 

शाहीन अफरीदी पर मंडराया बड़ा खतरा

EPSNक्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक पीसीबी अध्यक्ष मोहसिन नकवी ने इस सप्ताह की शुरुआत में यह पेशकश करने के लिए बाबर से मुलाकात की थी। बाबर आजम ने अभी तक यह प्रस्ताव स्वीकार नहीं किया है। उन्होंने पीसीबी से कहा है कि अगर उन्हें वापसी पर विचार करना है तो उन्हें तीनों प्रारूपों में कप्तान नियुक्त किया जाए। अभी बाबर के बाद किसी को भी पाकिस्तानी टीम का कप्तान नियुक्त नहीं किया गया है। 

आर्मी के साथ ट्रेनिंग के बाद लिया जाएगा फैसला

लाहौर में प्रेस कॉन्फ्रेंस में पीसीबी के चीफ मोहसिन नकवी ने आर्मी के साथ ट्रेनिंग कैम्प के बाद आखिरी फैसला लिया जाएगा। जिसके बाद से ही शाहीन अफरीदी की कप्तानी खतरे में पड़ गई है। हाल ही में पाकिस्तानी सुपर लीग में उनकी टीम लाहौर कलंदर्स अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाई थी और टीम आखिरी पायदान पर रही थी। इसके बाद उनकी कप्तानी की आलोचना भी हुई थी। पीसीबी चीफ नकवी ने ये भी कहा था कि पाकिस्तानी  एक दीर्घकालिक कप्तान चाहता था जिसे वे समर्थन दे सकें। 

बाबर आजम की कप्तानी में पाकिस्तानी टीम टी20 वर्ल्ड कप 2022 के फाइनल में पहुंची थी, लेकिन टीम को इंग्लैंड के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था। पाकिस्तानी क्रिकेट में इस समय कप्तानी के अलावा सेलेक्टर को लेकर भी खींचतान चल रही है। 2023 की शुरुआत से कई मुख्य चयनकर्ताओं के साथ-साथ पीसीबी ने काम किया है। अभी हाल ही में पीसीबी ने चीफ सेलेक्टर के पद को खत्म कर दिया था और सभी सेलेकटर्स की शाक्तियां बराबर कर दी थीं। 

यह भी पढ़ें

विराट कोहली ने एक साथ डिविलियर्स, गेल और धोनी को पछाड़ा, छक्कों के इस खास रिकॉर्ड में निकले आगे

RCB vs KKR VIDEO: बीच मैच में कुछ ऐसे मिले विराट कोहली और गौतम गंभीर, क्या सब ठीक है?

Latest Cricket News

Source link

Most Popular

To Top