राजनीति

Shah ने BJP और उसके छद्म सहयोगियों को नेशनल कॉन्फ्रेंस को हराने का निर्देश दिया: Omar

Omar

प्रतिरूप फोटो

ANI

नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने आरोप लगाया कि केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने प्रशासन, भाजपा और उसके छद्म सहयोगियों को नेशनल कॉन्फ्रेंस को हराने का निर्देश देने के लिए कश्मीर का दौरा किया। शाह ने कश्मीर घाटी का संक्षिप्त दौरा किया और इस दौरान उन्होंने स्थानीय सिखों, पहाड़ निवासियों और भाजपा कार्यकर्ताओं से मुलाकात की थी।

श्रीनगर । नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने शनिवार को आरोप लगाया कि केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने प्रशासन, भाजपा और उसके छद्म सहयोगियों को नेशनल कॉन्फ्रेंस को हराने का निर्देश देने के लिए कश्मीर का दौरा किया। अधिकारियों ने बताया कि शाह ने शुक्रवार को कश्मीर घाटी का संक्षिप्त दौरा किया और इस दौरान उन्होंने स्थानीय सिखों, पहाड़ निवासियों और भाजपा कार्यकर्ताओं सहित कई प्रतिनिधिमंडलों से बातचीत की। हालांकि लोकसभा चुनावों के बीच हुई उनकी यात्रा और इस दौरान कश्मीर के कुछ नेताओं के साथ उनकी बैठकों ने अटकलों को जन्म दिया है। हालांकि उनके घाटी से रवाना होने से पूर्व से उनके कार्यक्रमों को लेकर कोई आधिकारिक बयान नहीं आया। 

अब्दुल्ला ने मध्य कश्मीर के बडगाम जिले के मागाम इलाके में संवाददाताओं से कहा, हम अभी तक यह नहीं समझ पाए हैं कि उनके (गृह मंत्री के) दौरे का उद्देश्य क्या था, क्योंकि भाजपा ने यहां उम्मीदवार नहीं उतारे हैं। पहले अफवाह थी कि वह सुरक्षा समीक्षा बैठक के लिए आए हैं, लेकिन कोई बैठक नहीं हुई। यह इलाका बारामूला निर्वाचन क्षेत्र का हिस्सा है, जहां से नेशनल कॉन्फ्रेंस के उपाध्यक्ष चुनाव लड़ रहे हैं। अब्दुल्ला ने दावा किया कि शाह के दौरे का उद्देश्य प्रशासन, भाजपा और उसकी बी , सी , डी और ई टीमों को नेशनल कॉन्फ्रेंस को हराने के तरीके के बारे में निर्देश देना था। भाजपा ने कश्मीर की तीन लोकसभा सीटों पर अपने उम्मीदवार नहीं उतारे हैं, लेकिन अनुच्छेद 370 के निरस्त होने के बाद बनी कुछ नई राजनीतिक पार्टियों को अनौपचारिक रूप से समर्थन दिया है।

डिस्क्लेमर: प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।



अन्य न्यूज़

Source link

Most Popular

To Top