उद्योग/व्यापार

SBI: 31 मार्च तक देश के सबसे बड़े बैंक के ऑफर्स का उठाएं फायदा, दे रहा है सबसे सस्ता होम लोन

SBI Bank 31 March 2024 Financial Deadline: मार्च का महीना खत्म होने में तीन दिन का समय बचा है। महीना खत्म होने का साथ फाइनेंशियल ईयर भी खत्म होने वाला है। इस महीने के अंत तक कई फायदे हैं जो आप उठा सकते हैं। अगर आप भी सस्ते में होम लेने का प्लान कर रहे हैं तो एसबीआई एक अच्छा ऑप्शन ऑफर कर रहा है। आप पैसा बचाने के लिए निवेश करना चाहते हैं तो बैंक दो योजनाएं 31 मार्च तक के लिए ऑफर कर रहा है।

1. SBI अमृत कलश

देश के सबसे बड़े पब्लिक सेक्टर बैंक SBI की अमृत कलश योजना स्पेशल FD स्कीम है। इसमें निवेश करने की अंतिम तिथि 31 मार्च 2024 है। बैंक इस पर 7.10% ब्याज दे रहा है। ये एसबीआई की खास योजना है जिसमें 400 दिनों की एफडी पर 7.10 फीसदी का ब्याज मिल रहा है। बैंक की वेबसाइट के मुताबिक अमृत कलश स्पेशल स्कीम में कोई भी 400 दिनों के पीरियड के साथ निवेश कर सकते हैं और गारंटी रिटर्न पा सकते हैं। एसबीआई बैंक के अनुसार अमृत कलश एफडी के निवेशकों को मासिक, तिमाही और छमाही ब्याज का पेमेंट ले सकते हैं। एसबीआई की वेबसाइट के अनुसार 400 दिनों की अवधि से पहले अमृत कलश एफडी में जमा पैसा निकालने पर बैंक लागू दर से 0.50% से 1% कम ब्याज दर जुर्माने के रूप में काट सकता है।

2. SBI वीकेयर

SBI ने हाल में वीकेयर एफडी स्कीम (SBI WeCare FD scheme) में निवेश की डेडलाइन 31 मार्च 2024 तक है। SBI ग्राहकों को अपनी वीकेयर एफडी पर बेस्ट ब्याज ऑफर कर रहा है। बैंक सीनियर सिटीजन को किसी भी एफडी पर सामान्य ग्राहक की तुलना में 0.50 अधिक ब्याज देता है। एसबीआई वीकेयर 7.50% ब्याज मिल रहा है। योजना के तहत न्यूनतम 5 साल और अधिकतम 10 साल के लिए निवेश किया जाता है। ये दरें नई और रिन्यू होने वाली एफडी पर मिलेगी।

3. SBI होम लोन रेट (SBI Home Loan Interest Rate)

भारतीय स्टेट बैंक (SBI) देश का सबसे बड़ा पब्लिक सेक्टर बैंक है। एसबीआई 31 मार्च 2024 तक होम लोन पर ऑफर दे रहा है। जिन ग्राहकों का सिबिल स्कोर 750-800 से अधिक है उन्हें 8.60 फीसदी पर ब्याज दे रहा है। ऑफर के बिना होम लोन ब्याज दर 9.15 फीसदी है।

LIC और अन्य सभी इंश्योरेंस कंपनियों के ऑफिस 30 और 31 मार्च को खुले रहेंगे, जानिये कारण

Source link

Most Popular

To Top