खेल

rohit sharma need 1 win to surpassed dhoni in Part of most International Wins for India | IND vs ENG: रोहित के पास इतिहास रचने का सुनहरा मौका, एमएस धोनी को इस खास रिकॉर्ड में छोड़ देंगे पीछे

rohit sharma and ms dhoni- India TV Hindi

Image Source : GETTY
रोहित के पास इतिहास रचने का सुनहरा मौका

IND vs ENG 1st Test: भारत और इंग्लैंड के बीच 5 टेस्ट मैचों की सीरीज कल यानी 25 जनवरी से शुरू होने जा रही है। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप को देखते हुए ये सीरीज दोनों टीमों के लि काफी अहम रहने वाली है। विराट कोहली सीरीज के शुरुआती दो मैचों में टीम का हिस्सा नहीं होंगे। ऐसे में सभी की नजर कप्तान रोहित शर्मा पर रहने वाली है। वह इस सीरीज के दौरान एमएस धोनी को एक खास रिकॉर्ड में पछाड़ सकते हैं। 

रोहित के पास इतिहास रचने का सुनहरा मौका

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा तीनों ही फॉर्मेट में टीम इंडिया के सबसे बड़े मैच विनर्स में से एक हैं। वह तीनों फॉर्मेट को मिलाकर अभी तक टीम इंडिया के लिए 295 मैच जीत चुके हैं। वह इंग्लैंड सीरीज में एक मैच जीतते ही भारत के लिए सबसे ज्यादा मैच जीतने के रिकॉर्ड में एमएस धोनी को पीछे छोड़ देंगे। एमएस धोनी ने भारत के लिए 535 मैच खेले हैं। इनमें से टीम इंडिया ने 295 मैच जीते थे। 

विराट-सचिन के क्लब में शामिल होने का मौका 

भारत के लिए सबसे ज्यादा मैच जीतने का रिकॉर्ड विराट कोहली के नाम है। विराट कोहली अपने इंटरनेशनल करियर में अभी तक 313 जीत का हिस्सा रहे हैं। वहीं, इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर सचिन तेंदुलकर हैं। सचिन तेंदुलकर ने भारत के लिए 307 मैच जीते थे। ऐसे में रोहित शर्मा भारत के लिए 300 मैच जीतने के क्लब में शामिल होने से सिर्फ 5 जीत दूर हैं। 

भारत के लिए सबसे ज्यादा मैच जीतने वाले खिलाड़ी

  1. 313 जीत- विराट कोहली
  2. 307 जीत- सचिन तेंदुलकर
  3. 295 जीत- रोहित शर्मा
  4. 295 जीत- एमएस धोनी
  5. 227 जीत- युवराज सिंह
  6. 216 जीत- राहुल द्रविड़

धोनी के इस रिकॉर्ड पर भी रोहित की नजर 

रोहित शर्मा टीम इंडिया के लिए अभी तक 54 टेस्ट मैच खेल चुके हैं। इन मैचों में रोहित शर्मा ने 3737 रन बनाए हैं, जिसमें 77 छक्के शामिल हैं। रोहित इंग्लैंड के खिलाफ खेली जाने वाली सीरीज में अगर 2 छक्के लगाते हैं तो वह टेस्ट में भारत के लिए सबसे ज्यादा छक्के जड़ने के मामले में एमएस धोनी को पीछे छोड़ देंगे। एमएस धोनी ने टीम इंडिया के लिए 90 टेस्ट मैच खेलते हुए 78 छक्के लगाए हैं। 

ये भी पढ़ें

Pakistan Cricket: पाकिस्तान क्रिकेट का अजीबोगरीब फैसला, इस वकील को बना दिया PCB चेयरमैन

सचिन तेंदुलकर के बड़े कीर्तिमान पर मंडराया खतरा, भारत बनाम इंग्लैंड सीरीज में टूटना तय

Latest Cricket News

Source link

Most Popular

To Top