उद्योग/व्यापार

RK Swamy से निकाल लें पैसे या अभी करें इंतजार? 13% डिस्काउंट पर लिस्टिंग ने किया निराश

RK Swamy Share Price: मार्केटिंग सर्विसेज कंपनी आरके स्वामी (RK Swamy) के शेयरों की आज घरेलू स्टॉक मार्केट में करीब 13 फीसदी डिस्काउंट पर एंट्री हुई है। इसके आईपीओ के तहत 288 रुपये के भाव पर शेयर जारी हुए थे। आज BSE पर इसकी 252.00 रुपये और NSE पर 250.00 रुपये पर एंट्री हुई। लिस्टिंग के पहले भी ग्रे मार्केट में इसके शेयरों को लेकर मार्केट में कोई एक्टिविटी नहीं दिख रही थी जबकि जब आईपीओ खुला था तो इसके शेयर 90 रुपये की GMP (ग्रे मार्केट प्रीमियम) पर थे जो धीरे-धीरे घटकर आईपीओ क्लोजिंग के दिन 17 रुपए पर और फिर अगले दिन (-) 5 रुपये पर आ गया। अब शेयरों की लिस्टिंग हो गई है तो एक्सपर्ट्स इसे लेकर निवेशकों को सतर्क कर रहे हैं।

RK Swamy में निवेश पर एक्सपर्ट्स की ये है राय

स्वास्तिक इनवेस्टमार्ट की वेल्थ हेड शिवानी न्याति का कहना है कि लिस्टिंग के पहले ग्रे मार्केट में फीके रुझान और आज डिस्काउंट पर लिस्टिंग से यह संकेत मिल रहा है कि निवेशकों को सतर्क हो जाना चाहिए। शिवानी के मुताबिक कॉम्पटीशन और वर्किंग कैपिटल की जरूरतों के चलते आज इसकी लिस्टिंग पर निवेशकों को झटका लगा। उन्होंने इसमें निवेश बनाए रखें या नहीं, इस पर अपनी रिस्क क्षमता के हिसाब से फैसला लेने को कहा है।

स्टॉक्सबॉक्स के Dhruv Mudaraddi का कहना है कि डिजिटल इंडिया कैंपेन और 4जी-5जी के विस्तार के चलते डिजिटल बुनियादी ढांचा का विकास हो रहा है और आरके स्वामी इसका फायदा उठाने की मजबूत स्थिति में है। ध्रुव का कहना है कि जिन निवेशकों को इसके शेयर आईपीओ के जरिए मिले हैं, उन्हें इसे मीडियम से लॉन्ग टर्म तक के लिए होल्ड करना चाहिए।

बड़ी-बड़ी कंपनियों के लिए तैयार करती है मार्केटिंग कैंपेन

आदित्य बिड़ला सन लाइफ एएमसी, हिमालय वेलनेस, हॉकिंस कूकर, ओएनजीसी और रॉयल एनफील्ड जैसी कंपनियों को मार्केटिंग सर्विसेज मुहैया कराने वाली आरके स्वामी वर्ष 1973 में बनी थी। वित्त वर्ष 2023 में इसने अपने क्लाइंट्स के लिए 818 से अधिक क्रिएटिव कैंपेन पब्लिश किए। इसके अलावा इसने 97.69 टेराइबाइट्स से अधिक डेटा प्रोसेस किए और 23.7 लाख से अधिक कंज्यूमर इंटरव्यू किए।

कंपनी के वित्तीय सेहत की बात करें तो इसे लगातार मुनाफा हुआ है। वित्त वर्ष 2021 में इसे 3.08 करोड़ रुपये का शुद्ध मुनाफा हुआ था जो अगले वित्त वर्ष 2022 में उछलकर 19.26 करोड़ रुपये और फिर वित्त वर्ष 2023 में उछलकर 31.26 करोड़ रुपये पर पहुंच गया। इस दौरान कंपनी का रेवेन्यू सालाना 27 फीसदी से अधिक की चक्रवृद्धि दर (CAGR) से बढ़कर 299.91 करोड़ रुपये पर पहुंच गया। चालू वित्त वर्ष 2023-24 की बात करें तो पहली छमाही अप्रैल-सितंबर 2023 में इसे 7.93 करोड़ रुपये का शुद्ध मुनाफा और 142.55 करोड़ रुपये का रेवेन्यू हासिल हो चुका है।

RK Swamy IPO Listing: 13% डिस्काउंट पर लिस्टिंग, तगड़ी रिकवरी के बावजदू इश्यू प्राइस से नीचे हैं शेयर

डिस्क्लेमर: मनीकंट्रोल.कॉम पर दिए गए सलाह या विचार एक्सपर्ट/ब्रोकरेज फर्म के अपने निजी विचार होते हैं। वेबसाइट या मैनेजमेंट इसके लिए उत्तरदायी नहीं है। यूजर्स को मनीकंट्रोल की सलाह है कि कोई भी निवेश निर्णय लेने से पहले हमेशा सर्टिफाइड एक्सपर्ट की सलाह लें।

Source link

Most Popular

To Top