खेल

RCB vs RR: कप्तान संजू सैमसन ने रचा इतिहास, इस बड़े रिकॉर्ड में दिग्गज शेन वॉर्न की कर ली बराबरी

Sanju Samson- India TV Hindi

Image Source : AP
संजू सैमसन ने इस रिकॉर्ड में की शेन वॉर्न की बराबरी

Sanju Samson Rajasthan Royals: आईपीएल 2024 में संजू सैमसन की कप्तानी में राजस्थान रॉयल्स की टीम शानदार प्रदर्शन कर रही है। राजस्थान रॉयल्स ने एलिमिनेटर मैच रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को हराकर क्वालीफायर-2 में अपनी जगह बना ली है। इस नॉकआउट मैच से पहले टीम अपनी लय खो बैठी थी, लेकिन वह एक बार फिर पटरी पर आ गए हैं। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ मिली जीत संजू सैमसन के लिए काफी खास रहे। इस मैच में जीत दर्ज करते ही उन्होंने एक खास रिकॉर्ड में दिग्गज शेन वॉर्न की बराबरी कर ली है। 

कप्तान के तौर पर संजू सैमसन का बड़ा कारनामा

संजू सैमसन आईपीएल 2021 से राजस्थान रॉयल्स की कप्तानी कर रहे हैं। उन्होंने अपनी कप्तानी में टीम को अभी तक 1 बार फाइनल में पहुंचाया है। वहीं, इस बार उनकी जगह ट्रॉफी पर है। बता दें रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ मिली जीत संजू सैमसन की अगुवाई में राजस्थान रॉयल्स की  31वीं जीत है। इसी के साथ वह राजस्थान रॉयल्स के लिए बतौर कप्तान सबसे ज्यादा मैच जीतने के मामले में शेन वॉर्न के बराबर पहुंच गए हैं। शेन वॉर्न ने भी बतौर कप्तान राजस्थान रॉयल्स के लिए 31 मैच जीते थे। 

राजस्थान रॉयल्स के लिए सबसे ज्यादा मैच जीतने वाले कप्तान

31 जीत – शेन वॉर्न

31 जीत – संजू सैमसन
18 जीत – राहुल द्रविड़
15 जीत – स्टीवन स्मिथ 

शेन वॉर्न को पीछे छोड़ने का मौका 

राजस्थान रॉयल्स की टीम अब क्वालीफायर-2 मैच खेलेगी। आईपीएल 2024 के दूसरे क्वालीफायर मैच में राजस्थान रॉयल्स टीम का सामना सनराइजर्स हैदराबाद के साथ होगा। ये मुकाबला 24 मई को चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मैच को जीतने वाली टीम केकेआर से फाइनल में भिड़ेगी। अगर संजू सैमसन क्वालीफायर-2 में सनराइजर्स हैदराबाद को मात दे देते हैं तो वह राजस्थान रॉयल्स के सबसे सफल कप्तान बन जाएंगे। 

ये भी पढ़ें

IPL 2024 में खत्म हुआ RCB का सफर, लीग के इतिहास में पहली बार टीम के साथ हुआ ऐसा 

मैच फिक्सिंग में फंसा इस टीम का मालिक, फ्रेंचाइजी को किया गया टूर्नामेंट से बाहर, 1 गिरफ्तार

Latest Cricket News

Source link

Most Popular

To Top