खेल

RCB vs GT: गुजरात टाइटंस ने किए 2 बदलाव, 24 साल के इस खिलाड़ी को दी टीम में जगह

Gujarat Titans- India TV Hindi

Image Source : PTI
गुजरात टाइटंस

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 17वें सीजन का 52वां मुकाबला में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और गुजरात टाइटंस के बीच खेला जा रहा है, जिसमें आरसीबी की टीम ने टॉस जीतने के बाद पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। इस मैच के लिए जहां आरसीबी ने अपनी प्लेइंग 11 में किसी तरह का कोई बदलाव नहीं किया है तो वहीं गुजरात टाइटंस की टीम में 2 बड़े बदलाव देखने को मिले हैं, इसमें एक नाम आयरलैंड के 24 साल के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज जोशुआ लिटिल को शामिल किया है तो वहीं दूसरा नाम 21 साल के खिलाड़ी मानव सुथार का है जो आईपीएल में अपना डेब्यू करने का मौका मिला है।

जोशुआ इस सीजन खेलेंगे अपना पहला मुकाबला

गुजरात टाइटंस की टीम ने आईपीएल के 17वें सीजन में पहली बार जोशुआ लिटिल को अपनी प्लेइंग 11 का हिस्सा बनाया है। लिटिल ने अब तक आईपीएल में 10 मुकाबले खेले हैं, जिसमें उन्होंने 42 के औसत से 7 विकेट हासिल किए हैं। गुजरात को पिछले मुकाबले में आरसीबी से 9 विकेट से करारी हार का सामना करना पड़ा था, जिसके बाद उन्होंने अजमतुल्लाह शाहिदी की जगह पर इस मैच के लिए जोशुआ लिटिल को अपनी टीम का हिस्सा बनाया है। गुजरात टाइटंस को प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदों को जिंदा रखने के लिए इस मुकाबले में जीत हासिल करना बेहद महत्वपूर्ण है।

साईं किशोर की जगह पर शामिल किए गए मानव सुथार

आरसीबी के खिलाफ मुकाबले में गुजरात टाइटंस टीम के दूसरे बदलाव को लेकर बात की जाए तो उन्होंने साईं किशोर की जगह पर मानव सुथार को जगह दी है। 21 साल के सुथार बाएं हाथ के स्पिनर होने के साथ बल्लेबाज भी हैं और वह भारतीय अंडर 19 टीम के अलावा इंडिया ए की तरफ से भी खेल चुके हैं। सुथार घरेलू क्रिकेट में राजस्थान की टीम से खेलते हैं। उन्होंने अभी तक अपने करियर में 7 टी20 मुकाबले खेले हैं जिसमें सिर्फ 4 विकेट हासिल किए हैं। वहीं लिस्ट-ए फॉर्मेट में सुथार ने 8 मैचों में खेलते हुए 15 विकेट अपने नाम किए हैं।

यहां पर पर देखिए इस मुकाबले के लिए दोनों टीमों की प्लेइंग 11:

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु – विराट कोहली, फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), विल जैक्स, ग्लेन मैक्सवेल, कैमरून ग्रीन, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), कर्ण शर्मा, स्वप्निल सिंह, मोहम्मद सिराज, यश दयाल, विजयकुमार व्याशक।

आरसीबी के इम्पैक्ट विकल्प: अनुज रावत, महिपाल लोमरोर, आकाश दीप, रजत पाटीदार, सुयश प्रभुदेसाई। 

गुजरात टाइटंस – रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), शुभमन गिल (कप्तान), साई सुदर्शन, डेविड मिलर, शाहरुख खान, राहुल तेवतिया, राशिद खान, मानव सुथार, नूर अहमद, मोहित शर्मा, जोशुआ लिटिल।

जीटी के इम्पैक्ट विकल्प: संदीप वारियर, शरथ बीआर, दर्शन नालकांडे, विजय शंकर, जयंत यादव।

ये भी पढ़ें

T20 World Cup में दूसरे देश के लिए खेलेगा ये खिलाड़ी, भारत-पाकिस्तान जैसी टीमों के होगी भिड़ंत

T20 World Cup 2024 से पहले चोटिल हुए रोहित शर्मा! सामने आया ये बड़ा अपडेट

Latest Cricket News

Source link

Most Popular

To Top