बड़ी खबर

RCB ने गुजरात टाइटंस को दी 4 विकेट से मात, प्वाइंट्स टेबल में लगाई लंबी छलांग

Faf du Plessis And Virat Kohli- India TV Hindi

Image Source : AP
फाफ डू प्लेसिस और विराट कोहली

RCB vs GT Match Report: रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु टीम ने गुजरात टाइटंस के खिलाफ मुकाबले को 4 विकेट से अपने नाम करने में कामयाब रहे। इस मैच में आरसीबी की तरफ से गेंदबाजी में काफी शानदार प्रदर्शन देखने को मिला, वहीं बल्लेबाजी में कप्तान फाफ डू प्लेसिस ने 64 रनों की पारी खेली। टॉस जीतने के बाद पहले गेंदबाजी का फैसला लेते हुए आरसीबी की टीम ने गुजरात टाइटंस की पारी को 19.3 ओवरों में सिर्फ 147 के स्कोर पर समेट दिया। इसके बाद कोहली और फाफ की ओपनिंग जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 92 रनों की साझेदारी करने के साथ इस मैच में टीम की जीत को पूरी तरह से पक्का कर दिया था। हालांकि आरसीबी ने 92 के स्कोर पर अपना पहला विकेट गंवाने के बाद 116 के स्कोर तक 6 विकेट गंवा दिए थे। यहां से कार्तिक और स्वप्निल ने पारी को संभालने के साथ टीम को जीत दिलाकर वापस लौटे।

विराट और फाफ डू प्लेसिस ने दी आरसीबी को आक्रामक शुरुआत

147 रनों के टारगेट का पीछा करने उतरी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम को विराट कोहली और फाफ डू प्लेसिस की जोड़ी ने आक्रामक शुरुआत देने का काम किया। दोनों ने मिलकर चौथे ओवर की पहली गेंद पर टीम का स्कोर 50 रनों के पार पहुंचा दिया था। फाफ ने इस मैच में अपना अर्धशतक सिर्फ 18 गेंदों में ही पूरा कर लिया। हालांकि वह पावरप्ले के खत्म होने से ठीक पहले 23 गेंदों में 10 चौके और 3 छक्कों की मदद से 64 रनों की पारी खेलकर आउट हो गए। कोहली और फाफ के बीच इस मुकाबले में पहले विकेट के लिए 92 रनों की साझेदारी देखने को मिली। वहीं इसके बाद बल्लेबाजी करने उतरे पिछले मुकाबले में शतक लगाने वाले विल जैक्स बल्ले से कोई खास कमाल नहीं दिखा सके और 1 रन के निजी स्कोर पर पवेलियन लौट गए।

अच्छी शुरुआत के बाद लड़खड़ाई आरसीबी की पारी

आरसीबी ने फाफ डु प्लेसिस और विल जैक्स का विकेट गंवाने के बाद 2 और विकेट भी जल्दी गंवा दिए जिसमें रजत पाटीदार 2 जबकि ग्लेन मैक्सवेल सिर्फ 4 रन बनाकर जोशुआ लिटिल का शिकार बने। वहीं कैमरून ग्रीन भी सिर्फ 1 रन बनाने में कामयाब हो सके। वहीं आरसीबी को 116 के स्कोर पर छठा झटका विराट कोहली के रूप में लगा जो 27 गेंदों में 42 रनों की पारी खेलने के बाद नूर अहमद का शिकार बने। यहां से दिनेश कार्तिक और स्वप्निल सिंह ने पारी को संभालने के साथ 13.4 ओवरों में टीम को जीत दिलाकर वापस लौटे। कार्तिक ने जहां 21 रनों की पारी खेली तो वहीं स्वप्निल के बल्ले से 15 रन देखने को मिले। गुजरात की तरफ से गेंदबाजी में जोशुआ लिटिल ने जहां 4 विकेट हासिल किए तो वहीं नूर अहमद भी 2 विकेट लेने में कामयाब रहे।

गुजरात के बल्लेबाजों ने किया निराश, सिराज ने गेंद से दिखाया कमाल

इस मैच में गुजरात टाइटंस टीम की पारी को लेकर बात की जाए तो उनकी तरफ से काफी निराशाजनक प्रदर्शन देखने को मिला। शुभमन गिल जहां सिर्फ 2 तो वहीं रिद्धिमान साहा 1 रन ही बनाने में कामयाब हो सके। गुजरात की टीम पावरप्ले खत्म होने पर सिर्फ 23 रनों के स्कोर तक ही पहुंच सकी जिसमें उन्होंने 3 विकेट गंवा दिए थे। यहां से डेविड मिलर और शाहरुख खान के बीच जरूर एक साझेदारी देखने को मिली लेकिन 80 के स्कोर पर गुजरात ने मिलर के रूप में अपना चौथा विकेट गंवा दिया और इसके बाद लगातार विकेट गिरने का सिलसिला दोनों छोर से देखने को मिला। गुजरात टाइटंस ने अपनी पारी के आखिरी 3 विकेट लगातार गंवा दिए और 19.3 ओवर्स में पूरी टीम 147 के स्कोर पर सिमट गई। आरसीबी के लिए इस मैच में सिराज, यश दयाल और विजयकुमार व्याशक ने 2-2 विकेट हासिल किए।

प्वाइंट्स टेबल में 7वें स्थान पर पहुंची आरसीबी

इस मुकाबले को एकतरफा तरीके से अपने नाम करने के साथ आरसीबी अब आईपीएल के 17वें सीजन में 7वें स्थान पर पहुंच गई है। वहीं इस मैच में हार के बाद अब गुजरात टाइटंस के लिए प्लेऑफ में जगह बना पाना लगभग नामुमकिन हो गया है। गुजरात की ये इस सीजन में 11वें मुकाबले में 7वीं हार है और वह प्वाइंट्स टेबल में 9वें स्थान पर पहुंच गई है। वहीं आरसीबी की ये इस सीजन में 11 मैचों के बाद चौथी जीत है और उनका नेट रनरेट -0.049 का है।

ये भी पढ़ें

VIDEO: कोहली ने मैदान पर दिखाई चीते सी फुर्ती, शाहरुख खान को रन आउट करने के बाद किया फ्लाइंग किस का इशारा

CSK के लिए बड़ी खुशखबरी, धर्मशाला में टीम के साथ जुड़े दो स्टार खिलाड़ी

Latest Cricket News

Source link

Most Popular

To Top