खेल

rashid khan ruled out from t20 series against india due to injury ind vs afg । IND vs AFG सीरीज से अचानक बाहर हो गया ये खिलाड़ी, मुकाबले एक दिन पहले ही हुआ बदलाव

rashid khan ruled out from t20 series against india due to injury ind vs afg । IND vs AFG सीरीज से अचानक बाहर हो गया ये खिलाड़ी, मुकाबले एक दिन पहले ही हुआ बदलाव

IND vs AFG- India TV Hindi

Image Source : GETTY
IND vs AFG

India vs Afghanistan T20 Series: टी20 वर्ल्ड कप 2024 से पहले भारत और अफगानिस्तान के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज खेली जानी है। टी20 वर्ल्ड कप 2024 से पहले भारत की ये आखिरी टी20 सीरीज है। टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम की कमान रोहित शर्मा और अफगानिस्तान के कप्तान इब्राहिम जादरान हैं। दोनों टीमों के बीच ये पहली बाइलेटल सीरीज है और सीरीज का पहला मुकाबला 11 जनवरी को मोहाली के मैदान पर खेला जाएगा। लेकिन अब IND vs AFG सीरीज से एक स्टार खिलाड़ी बाहर हो गया है। 

बाहर हो गया ये खिलाड़ी 

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार अफगानिस्तान के स्टार स्पिनर राशिद खान भारत के खिलाफ टी20 सीरीज से बाहर हो गए हैं। वह पूरी तरह से फिट नहीं थे। जब अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने टीम का चयन किया था तब ही साफ कर दिया था उनके प्लेइंग इलेवन में खेलने पर सस्पेंस है। वनडे वर्ल्ड कप 2023 के बाद राशिद के पीठ के निचले हिस्से की सर्जरी हुई थी। चोट की वजह से उन्होंने एडिलेड स्ट्राइकर्स की तरफ से नहीं खेला था। इसके अलावा वह यूएई के खिलाफ भी नेशनल टीम का हिस्सा नहीं बने थे। अब उनके बाहर होने से टीम को तगड़ा झटका लगा है।

UAE के खिलाफ भी नहीं थे टीम का हिस्सा  

राशिद अफगानिस्तान के नियमित कप्तान हैं। लेकिन भारत के खिलाफ सीरीज के लिए उनकी जगह इब्राहिम जादरान को कप्तानी मिली है। वहीं यूएई के खिलाफ भी जादरान ही कैप्टन थे। राशिद अफगानिस्तान के बेहतरीन गेंदबाजों में शुमार हैं। विरोधी बल्लेबाजों के पास उनकी गुगली का कोई जवाब नहीं है। उन्होंने अफगानिस्तान के लिए 82 टी20 मैचों में 130 विकेट अपने नाम किए हैं, जिसमें 2 विकेट हॉल शामिल हैं। वहीं उन्होंने 103 वनडे मैचों में 183 विकेट चटकाए हैं। 

ऐसा है दोनों टीमों का रिकॉर्ड 

भारत और अफगानिस्तान के बीच पहला मुकाबला 11 जनवरी को मोहाली के मैदान  पर खेला जाएगा। दोनों टीमों के बीच अभी तक 5 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले गए हैं, जिसमें से चार में भारत ने जीत हासिल की है। वहीं एक मैच का कोई नतीजा निकला है। अफगानिस्तान के खिलाफ भारतीय टीम में रोहित शर्मा और विराट कोहली की वापसी हुई है। इन दोनों खिलाड़ियों को 14 महीने के बाद टी20 टीम में खेलने का मौका मिला है। 

यह भी पढ़ें: 

बाबर आजम को एक और झटका, शाहीन अफरीदी ने कप्तान बनते ही लिया बड़ा फैसला

पाकिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज से पहले न्यूजीलैंड टीम के साथ जुड़ा ये अहम सदस्य, मिली बड़ी जिम्मेदारी

Latest Cricket News

Source link

Most Popular

To Top