उद्योग/व्यापार

Ram Mandir: NIA ने किया बड़ा खुलासा, शालिग्राम पत्थर लाने वाली टीम पर थी हमले की साजिश

Ram Mandir: NIA ने किया बड़ा खुलासा, शालिग्राम पत्थर लाने वाली टीम पर थी हमले की साजिश

शंकर आनंद 

Ram Mandir: अयोध्या भव्य राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा की तैयारियां जोरों पर चल रही है। इस बीच राष्ट्रीय सुरक्षा जांच एजेंसी (National Investigation Agency – NIA) ने एक अहम खुलासा किया है। दरअसल, श्री राम की मूर्ति के लिए नेपाल से शालिग्राम का पत्थर लाया जा रहा था। पत्थर लाने वाली टीम पर प्रतिबंधित संगठन PFI ने हमले की साजिश रची थी। लेकिन वो सफल नहीं हो सके। शालिग्राम के इस पत्थर को नेपाल से बिहार के रास्ते होते हुए उत्तर प्रदेश के अयोध्या में लाया गया था।

जांच एजेंसी के मुताबिक जब पत्थर लाया जा रहा था, ठीक उसी वक्त प्रतिबंधित संगठन पीएफआई से जुड़े आरोपी मोहम्मद याकूब ने सोशल मीडिया पर राम मंदिर के विरोध में और बाबरी मस्जिद से जुड़े मामले सोशल मीडिया पर पोस्ट किए थे। इसके साथ ही एक विशेष धर्म समुदाय के युवाओं पर हमले के लिए कई तरह के हथियार भी मुहैया कराए थे।

NIA ने दायर की सप्लीमेंट्री चार्जशीट

केन्द्रीय जांच एजेंसी एनआईए (The National Investigation Agency /NIA) ने प्रतिबंधित संगठन पीएफआई (Popular Front of India -PFI) के खिलाफ पटना के फुलवारी शरीफ से जुड़े पीएफआई मॉड्यूल मामले में एक पूरक आरोप पत्र ((Supplementary Chargesheet ) दाखिल किया है। यह चार्जशीट मॉड्यूल मामले में तफ्तीश के दौरान मिली सबूतों और दर्ज बयानों के आधार पर है। यह सप्लीमेंट्री चार्जशीट दो आरोपियों के खिलाफ दायर की गई है। बता दें कि जांच एजेंसी ने PFI के खिलाफ हाल फिलहाल काफी सबूतों को इकठ्ठा किए हैं। ये दोनों आरोपी मूल रूप से बिहार के ही रहने वाले हैं। इनके नाम मोहम्मद याकूब खान उर्फ सुल्तान उर्फ उस्मान (Md. Yaqub Khan @ Sultan @ Usman) है। जबकि दूसरे का नाम शाहिद (Shahid Reza) है।

Operation Sarvshakti: जम्मू-कश्मीर में अब आतंकियों की खैर नहीं, सेना शुरू करेगी ऑपरेशन सर्वशक्ति, पाक का बिगड़ेगा गेम प्लान

बता दें कि पटना के फुलवारी शरीफ से जुड़े पीएफआई मॉड्यूल मामले में जांच एजेंसी एनआईए ने एक अन्य आरोपी को गिरफ्तार किया है। 14 अन्य आरोपियों के खिलाफ पहले ही चार्जशीट दाखिल की जा चुकी है। गिरफ्तार आरोपी का नाम मोहम्मद इरशाद आलम (Md. Irshad Alam ) है। यह मूल रूप से बिहार के पूर्वी चंपारण स्थित मेहसी इलाके (Mehsi, East Champaran, Bihar ) का रहने वाला है। इस मामले में अब तक कोर्ट में कुल 16 आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की जा चुकी है।

Source link

Most Popular

To Top