उद्योग/व्यापार

Ram Mandir: फोन, कैश, ATM कार्ड चोरी, रामलला के दर्शन के लिए आए भक्तों को जेबकतरों ने बनाया निशाना

Ram Mandir: 22 जनवरी को भव्य ‘प्राण प्रतिष्ठा’ (Pran Pritishtha) के बाद आज अयोध्या (Ayodhya) में नया राम मंदिर आम जनता के लिए ‘दर्शन’ के लिए खोल दिया गया। पहले ही दिन 2.5 लाख से 3 लाख से ज्यादा भक्त रामलला के दर्शन करने पहुंचे। इस बीच ऐसी खबरें भी आईं कि जब मंदिर के गेट पर भीड़ उमड़ी, तो कई जेबकतरों ने ऐसी स्थिति का जमकर फायदा उठाया। NDTV की एक रिपोर्ट के मुताबिक, जेबकतरों हैंडबैग और जेबों को निशाना बनाया और कैश और दूसरे कीमती सामान उड़ा ले गए।

रामलला के दर्शन के लिए बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं की भीड़ को देखते हुए यूपी के प्रमुख सचिव गृह संजय प्रसाद और स्पेशल डीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार निगरानी के लिए मंदिर के ‘गर्भ गृह’ के अंदर मौजूद रहे। जबकि मंदिर के द्वार सुबह 7:00 बजे ही खोल दिए गए थे, कल रात से ही दर्शन के लिए उत्सुक भक्तों की लंबी कतार लगी हुई थी।

पूर्णिमा कनाडा से अयोध्या तक राम लला के दर्शन के लिए आई थीं और भगवान के सामने प्रार्थना करने का मौका मिलने से पहले उन्होंने कई घंटों तक लाइन में इंतजार किया, लेकिन कुछ देर बाद उन्हें एहसास हुआ कि उनके हैंडबैग से पैसे और दूसरे सामान गायब हैं।

बैग की जांच करने पर, उसे उस पर कई बारीक कट मिले, जो शायद ब्लेड से बनाए गए थे।

पूर्णिमा की दोस्त प्राप्ति के साथ भी यही हुआ क्योंकि उसके स्लिंग बैग की जिप खुली मिली और उसका आधार कार्ड, एटीएम कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस और दूसरे दस्तावेज चोरी हो गए। प्राप्ति उसके साथ अयोध्या यात्रा पर आई थीं।

Mira Road Clash: मुंबई में उपद्रवियों पर चला बुलडोजर, मीरा रोड पर राम मंदिर शोभायात्रा के दौरान हुई थी झड़प

स्थानीय निवासियों को शक है कि चोरी के पीछे शहर के बाहर के अपराधियों का एक गिरोह हो सकता है। NDTV ने एक साइबर कैफे मालिक के हवाले से कहा कि पिछले दो दिनों में 20 से ज्यादा लोग चोरी की शिकायत दर्ज कराने के लिए उनकी दुकान पर आए।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सुरक्षा उपायों के तहत श्री राम जन्मभूमि मंदिर परिसर का हवाई सर्वे किया, क्योंकि हजारों भक्त पवित्र शहर में ‘दर्शन’ के लिए पहुंच रहे हैं।

श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने अव्यवस्था से बचने के लिए भक्तों के लिए दर्शन समय और एडवाइजरी जारी की है। भक्त सुबह 7 बजे से 11.30 बजे तक और दोपहर 2 बजे से शाम 7 बजे तक रामलला की मूर्ति के दर्शन कर सकते हैं। मंदिर प्रतिदिन दोपहर 1 बजे से 3 बजे तक दर्शन के लिए बंद रहेगा।

Source link

Most Popular

To Top