राजनीति

Ram Mandir की प्राण प्रतिष्ठा से पहले PM Modi करेंगे अयोध्या का दौरा, 15KM लंबा रोड शो और जनसभा का आयोजन

Modi karnataka

प्रतिरूप फोटो

ANI Image

अयोध्या पुलिस ने सुरक्षा व्यवस्था को चाकचौबंद करने के सभी इंतजाम कर लिए है। इसके तहत स्थानीय निवासियों का सत्यापन हो रहा है। यहां तक कि इस दौरान अयोध्या में किसी व्यक्ति का रिश्तेदार भी आता है तो पुलिस को इसकी सूचना देनी होगी।

अयोध्या में श्रीराम मंदिर में 22 जनवरी को प्राण प्रतिष्ठा समारोह का भव्य आयोजन किया जाना है, जिसे लेकर तैयारियां जोरों पर है। इस कार्यक्रम में हिस्सा लेने से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 30 दिसंबर को अयोध्या का दौरा करने वाले है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट का लोकार्पण करने पहुंच रहे है।

इस दौरान एयरपोर्ट के मुख्य द्वार से निकल कर मोदी गेट नंबर तीन से रामनगरी के लिए रवाना होंगे। राम नगरी में उनका 15 किलोमीटर लंबा रोड शो आयोजित होना है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आगमन से पहले उनके स्वागत के लिए जोर शोर से तैयारियां की जा रही है। इस कड़ी में इंजीनियरों की ड्यूटी लगाई गई है जो आवागमन मार्ग को बेहतर बना रहे है। बैरिकेडिंग के लिए जूनियर इंजीनियरों को लगाया गया है। बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अयोध्या एयरपोर्ट से एनएच 27 से होकर धर्म पथ से लता मंगेश्कर चौक से अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन पहुचेंगे।

माना जा रहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अयोध्या आगमन पर रामलला के दर्शन भी कर सकते है। एयरपोर्ट के पास ही उन्हें जनसभा को भी संबोधित करना है। इस सभा के आयोजन के लिए मंच, पंडाल निर्माण के लिए भी इंजीनियर जुटे हुए है। प्रधानमंत्री के इस दौरे के संबंध में पुलिस भी पूरी तरह से मुस्तैद है। अयोध्या पुलिस ने सुरक्षा व्यवस्था को चाकचौबंद करने के सभी इंतजाम कर लिए है। इसके तहत स्थानीय निवासियों का सत्यापन हो रहा है। यहां तक कि इस दौरान अयोध्या में किसी व्यक्ति का रिश्तेदार भी आता है तो पुलिस को इसकी सूचना देनी होगी।

नहीं मिलेगा बाहर के लोगों को प्रवेश

जानकारी के मुताबिक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दौरे को देखते हुए सख्ती बरती जा रही है। इस कड़ी में अयोध्या में प्रधानमंत्री के दौरे से एक दिन पहले ही बाहर के लोगों को अयोध्या में एंट्री नहीं मिलेगी और उनकी एंट्री पर प्रतिबंध लगाया जाएगा। अयोध्या से भी लोग बाहर नहीं जा सकेंगे। अगर जरुरी काम पड़ने पर बाहर जाना पड़ा तो इसके लिए उन्हें पहचान पत्र दिखाना होगा। जनसभा आने वाले लोगों को ही जनसभा तक आने की अनुमति होगी। जनसभा स्थल के मार्ग पर भी भारी सुरक्षा व्यवस्था होगी।

अन्य न्यूज़

Source link

Most Popular

To Top