उद्योग/व्यापार

Rajasthan CM: वुसंधरा राजे का ‘शक्ति प्रदर्शन’ जारी? पूर्व मुख्यमंत्री से मिलने घर पहुंचे 10 विधायक

राज्य में सीएम पद के लिए पार्टी किसे चुनेगी इस पर सस्पेंस के बीच, कुछ नवनिर्वाचित बीजेपी विधायकों ने रविवार को राजस्थान (Rajasthan) की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे (Vasundhara Raje) से उनके सिविल लाइंस स्थित आवास पर मुलाकात की। BJP ने अभी तक अपना नेता, जो मुख्यमंत्री होगा, चुनने के लिए विधायक दल की बैठक की घोषणा नहीं की है। ये बैठक ऐसे समय हुई, जब एक दिन पहले ही कांग्रेस ने राजस्थान में सरकार गठन में ‘देरी’ के लिए बीजेपी में अनुशासन की कमी को जिम्मेदार ठहराया था।

न्यूज एजेंसी PTI के मुताबिक, पार्टी के सूत्रों ने बताया कि अजय सिंह और बाबू सिंह समेत करीब 10 विधायक राजे के आवास पर थे। दो बार मुख्यमंत्री रहीं राजे सीएम पद की दौड़ में सबसे आगे हैं।

इससे पहले सोमवार और मंगलवार को कई बीजेपी विधायकों ने राजे से मुलाकात की थी और इन मुलाकातों को शक्ति प्रदर्शन के तौर पर देखा गया था। वह हाल ही में दिल्ली भी गईं, जहां उन्होंने बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा से भी मुलाकात की थी।

BJP विधायक दीया कुमारी ने सचिन पायलट की जासूसी मामले में की जांच की मांग

पार्टी ने विधायक दल की बैठक की निगरानी के लिए केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह समेत तीन पर्यवेक्षकों की घोषणा पहले ही कर दी है।

विधानसभा चुनाव नतीजों में बीजेपी को 115 सीटें मिलीं, जबकि कांग्रेस को 69 सीटें हासिल हुईं। राज्य की 200 में से 199 सीटों पर 25 नवंबर को चुनाव हुए थे।

करणपुर में कांग्रेस उम्मीदवार के निधन के कारण चुनाव स्थगित कर दिया गया था। अब वहां 5 जनवरी को मतदान होगा और परिणाम 8 जनवरी को घोषित किए जाएंगे।

राजे के अलावा इन नामों की भी चर्चा

इसके अलावा इस महीने की शुरुआत में पार्टी की जीत के बाद बाबा बालक नाथ का नाम भी सामने आया था। कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने इन अटकलों के बीच कैमरे पर मजाक भी किया था। चौधरी ने संसद में मजाक में कहा, “राजस्थान के नए मुख्यमंत्री से मिलें।”

मुख्यमंत्री पद के लिए जिन दूसरे नामों पर विचार किया जा रहा है, उनमें राज्यवर्धन सिंह राठौड़ और दीया कुमारी शामिल हैं।

इस हफ्ते की शुरुआत में, BJP विधायक ललित मीना के पिता ने दावा किया था कि चार नए विधायकों ने किशनगंज विधायक को एक रिसॉर्ट में कैद कर लिया है। उन्होंने इसमें वसुंधरा राजे के बेटे दुष्यंत सिंह का भी नाम लिया था।

न्यूज एजेंसी ANI ने गुरुवार को हेमराज मीना के हवाले से बताया, “मैं उन्हें (ललित मीना) को ‘आपणो राजस्थान रिसॉर्ट’ से लेने गया था…दुष्यंत सिंह उन्हें अपने साथ ले गए। एक विधायक कंवरलाल ने मुझे रोकने की कोशिश की। उन्होंने मुझसे कहा कि पहले मैं दुष्यंत सिंह से बात करूं और फिर उन्हें ले जाऊं। रिसॉर्ट में कुल पांच विधायक थे।”

Source link

Most Popular

To Top