राजस्थान

Rajasthan:विधानसभा बजट सत्र आज से शुरू, आठ फरवरी को बजट पेश करेगी गहलोत सरकार – Rajasthan Assembly Budget Session Starts From Today

Share If you like it

राजस्थान विधानसभा

राजस्थान विधानसभा
– फोटो : Amar Ujala Digital

विस्तार

कांग्रेस विधायकों के इस्तीफे के मामले पर निर्दलीय विधायक संयम लोढ़ा के विशेषाधिकार हनन प्रस्ताव पर सूबे की सियासत गर्माएगी। आज राजस्थान विधानसभा के बजट सत्र की शुरुआत सुबह 11 बजे राजपाल कलराज मिश्र के अभिभाषण से होगी। पहले दिन अभिभाषण और शोकाभिव्यक्ति प्रस्ताव के बाद सदन की बैठक 24 जनवरी सुबह 11 बजे तक स्थगित होगी, लेकिन निर्दलीय विधायक और मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के सलाहकार संयम लोढ़ा ने 24 जनवरी को उप नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ के खिलाफ विशेषाधिकार हनन प्रस्ताव लाने की परमिशन विधानसभा से मांगी है। इस मुद्दे पर बड़ा सियासी हंगामा मच सकता है। 

सरदारशहर से नवनिर्वाचित कांग्रेस विधायक अनिल शर्मा का शपथ ग्रहण होगा

राजस्थान की 15 विधानसभा के आठवें सत्र के पहले दिन चूरू के सरदारशहर से नवनिर्वाचित विधायक अनिल शर्मा का शपथ ग्रहण होगा। साथ ही चार दिवंगत जनप्रतिनिधियों और जोधपुर में सिलेंडर फटने के कारण मरने वाले लोगों को श्रद्धांजलि दी जाएगी। सोमवार को बिजनेस एडवाइजरी कमेटी की बैठक में विधानसभा बजट सत्र की आगामी दिनों की कार्यवाही भी तय की जाएगी। 

राज्यपाल के अभिभाषण के बाद यह रहेगी विधानसभा सदन की कार्यवाही

राजस्थान विधानसभा के प्रमुख सचिव महावीर शर्मा राज्यपाल से अनुमति प्राप्त हो चुके बीते सत्र में पारित विधेयकों की जानकारी सदन को देंगे। इसके बाद सरदारशहर से विधायक रहे भंवरलाल शर्मा, बिहार और पश्चिम बंगाल के राज्यपाल रहे केशरी नाथ त्रिपाठी, उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव और पूर्व विधायक राजेंद्र कुमार भारतीय के निधन और जोधपुर में गैस सिलेंडर फटने के कारण मरने वाले लोगों को श्रद्धांजलि दी जाएगी। फिर सदन की बैठक 24 जनवरी की सुबह 11 बजे तक स्थगित की जा सकती है। समय तय कर बिजनेस एडवाइजरी कमिटी के बैठक भी रखी जाएगी।

Source link

Most Popular

To Top

Subscribe us for more latest News

%d bloggers like this: