राजनीति

Rae Bareli से Rahul का चुनाव लड़ना ‘India’ गठबंधन का हौसला बढ़ाने वाला: Pilot

Sachin Pilot

प्रतिरूप फोटो

ANI

कांग्रेस महासचिव सचिन पायलट ने दावा किया कि राहुल गांधी का रायबरेली से चुनाव लड़ना ‘इंडिया’ गठबंधन का हौसला बढ़ाने वाला है तथा उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) बड़े झटके का सामना करने जा रही है। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ रायबरेली में भाजपा से दिनेश प्रताप सिंह चुनाव लड़ रहे हैं।

रायबरेली । कांग्रेस महासचिव सचिन पायलट ने मंगलवार को दावा किया कि राहुल गांधी का रायबरेली से चुनाव लड़ना ‘इंडिया’ गठबंधन का हौसला बढ़ाने वाला है तथा उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) बड़े झटके का सामना करने जा रही है। पायलट ने ‘पीटीआई-भाषा’ को साक्षात्कार में यह भी कहा कि राहुल गांधी यहां रिकॉर्ड अंतर से जीतेंगे जो अब तक का सबसे बड़ा अंतर होगा। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ रायबरेली में भाजपा से दिनेश प्रताप सिंह चुनाव लड़ रहे हैं। 

पायलट ने कहा कि अमेठी और रायबरेली की दो अलग तरह की लोकसभा सीटें हैं जहां मतदाता पूरी तरह से कांग्रेस समर्थक हैं और इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि भाजपा किसे मैदान में उतारती है। उन्होंने कहा, ‘‘राहुल जी का रायबरेली से चुनाव लड़ना न केवल पार्टी की मदद कर रहा है, बल्कि इससे इंडिया गठबंधन को भी मदद मिल रही है। उत्तर प्रदेश सबसे बड़ा राज्य है और भाजपा यहां बैकफुट पर रहेगी क्योंकि पिछली बार उन्हें बड़ा बहुमत मिला था।’’ कांग्रेस नेता ने कहा कि राहुल गांधी के यहां से चुनाव लड़ने से वो बदलाव होगा जो लोग देखना चाहते हैं।

डिस्क्लेमर: प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।



अन्य न्यूज़

Source link

Most Popular

To Top