उद्योग/व्यापार

Quess Corp की इस योजना पर शेयर बने रॉकेट, 16% चढ़ गए भाव

क्वेस कॉर्प (Quess Corp) के शेयरों में आज खरीदारी का जोरदार रुझान दिख रहा है। कंपनी की तरफ से जैसे ही डीमर्जर का ऐलान हुआ, इसके शेयरों को खरीदने की होड़ मच गए। इसके चलते क्वासी कॉर्प के शेयर करीब 16 फीसदी उछल गए। तेजी के चलते कुछ निवेशकों ने मुनाफावसूली के लेकिन भाव में अभी भी काफी मजबूती है। फिलहाल BSE पर यह 11.20 फीसदी की बढ़त के साथ 557 रुपये के भाव (Quess Corp Share Price) पर हैं। इंट्रा-डे में यह 15.79 फीसदी उछलकर 580 रुपये की ऊंचाई तक पहुंच गया था। यह इसके शेयरों के लिए एक साल का रिकॉर्ड हाई लेवल है।

Quess Corp के डीमर्जर का क्या है प्लान

क्वेस कॉर्प ने ऐलान किया है कि यह अपने पूरे कारोबार को तीन अलग-अलग हिस्सों में बांटेगी। इससे शेयरहोल्डर्स की वैल्यू अनलॉक होगी। कंपनी के इस प्रस्ताव को 16 फरवरी को बोर्ड की बैठक में मंजूरी मिल चुकी है। कंपनी के डीमर्जर प्लान के मुताबिक इसकी तीन अलग-अलग कंपनियां- क्वेस कॉर्प, डिजिटाइड सॉल्यूशंस और ब्लूस्प्रिंग एंटरप्राइज; घरेलू मार्केट में लिस्ट होंगी। क्वेस वर्कफोर्स मैनेजमेंट और बिजनेस प्रोसेस मैनेजमेंट का काम संभालेगी, तो दूसरी तरफ डिजिटाइड इंश्योरटेक और एचआर आउटसोर्सिंग का काम संभालेगी जबकि ब्लूस्प्रिंग फैसिलिटी मैनेजमेंट, इंडस्ट्रियल सर्विसेज और इनवेस्टमेंट्स का काम संभालेगी। डीमर्जर की योजना की तहत क्वेस के शेयरहोल्डर्स को हर शेयर के बदले में लिस्टेड होने वाली तीनों कंपनियों के एक-एक शेयर मिलेंगे। डीमर्जर के इस प्लान को एक से डेढ़ साल में नियामकीय मंजूरी मिलने की संभावना है।

शेयरों ने रिटर्न कैसा दिया है?

क्वेस के शेयरों के चाल की बात करें तो पिछले साल 28 मार्च 2023 को यह एक साल के निचले स्तर 337.45 रुपये पर था। इस लेवल से 11 महीने में यह करीब 72 फीसदी उछलकर आज एक साल के हाई 580 रुपये पर पहुंच गया। यह शेयर इस साल करीब 7 फीसदी मजबूत हुआ है।

Source link

Most Popular

To Top