उद्योग/व्यापार

QIP या अन्य माध्यमों के जरिये 12,500 करोड़ जुटाएगी Adani Energy Solutions

अदाणी एनर्जी सॉल्यूशंस क्वालिफाइड इंस्टीट्यूशनल प्लेसमेंट (QIP) या अन्य माध्यमों के जरिये 12,500 करोड़ रुपये जुटाएगी। कंपनी के बोर्ड ने 27 मई को इसकी मंजूरी दे दी। कंपनी एक या ज्यादा किस्तों में यह रकम जुटा सकती है। अदानी एनर्जी सॉल्यूशंस (Adani Energy Solutions) का शेयर 27 मई को 1,104.70 रुपये पर बंद हुआ।

कंपनी ने स्टॉक एक्सचेंज फाइलिंग में बताया, ‘हम आपको बताना चाहते हैं कि कंपनी के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स ने क्वालिफाइड इंस्टीट्यूशनल प्लेसमेंट (QIP) या अन्य माध्यमों के जरिये कानून के दायरे में 12,500 रुपये तक की रकम जुटाने को मंजूरी दे दी है। एक रकम एक या ज्यादा किस्तों में जुटाई जा सकती है। इसके लिए 25 जून को होने वाली कंपनी की एन्युअल जनरल मीटिंग में जरूरी मंजूरी लेनी होगी। साथ ही, जरूरत के हिसाब से अन्य वैधानिक मंजूरी भी जरूरी होगी।’

इस बीच, फंड जुटाने के प्लान को मंजूरी देने के लिए अदाणी एंटरप्राइजेज के बोर्ड की बैठक 28 मई को होगी। अदाणी ग्रुप जनवरी 2023 से अब तक बड़े निवेशकों मसलन GQG पार्टनर्स LLC, कतर इनवेस्टमेंट अथॉरिटी और टोटलएनर्जीज SE से तकरीबन 6 अरब डॉलर जुटा चुका है। अब ग्रुप फिर से तेजी से अपना बिजनेस फैलाने में जुटा है। पिछले साल हिंडनबर्ग रिसर्च की रिपोर्ट आने के बाद ग्रुप की कंपनियों के शेयरों में भारी गिरावट देखने को मिली थी।

Adani Energy ने किया Essar Transco का अधिग्रहण

हाल ही में 16 मई को ही अदाणी एनर्जी सॉल्यूशंस ने एस्सार ट्रांसको लिमिटेड (Essar Transco/ATL) के 100 पर्सेंट इक्विटी शेयरों के अधिग्रहण को पूरा किया है। इस अधिग्रहण में मध्य प्रदेश में महान को छत्तीसगढ़ में सिपत पूलिंग सबस्टेशन से जोड़ने वाली पूरी तरह से चालू 400 kv, 673 सर्किट किलोमीटर अंतर-राज्य ‘ट्रांसमिशन लाइन’ (inter-state transmission line) शामिल है।

Source link

Most Popular

To Top