राजनीति

Puri में PM Modi ने रोड शो कर Sambit Patra के पक्ष में बनाया माहौल, Cuttack में जनसभा को किया संबोधित

PM Modi

prabhasakshi

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लोकसभा और उड़ीसा में विधानसभा चुनावों को लेकर पुरी पहुंचे। जहां उन्होंने भगवान जगन्नाथ के दर्शन करने के बाद पुरी से भारतीय जनता पार्टी के लोकसभा उम्मीदवार संबित पात्रा के समर्थन में भव्य रोड शो किया। इस दौरान राज्य की विधानसभा के उम्मीदवार भी उनके साथ रहे।

लोकसभा और उड़ीसा में विधानसभा चुनावों को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पुरी पहुंचे। जहां उन्होंने भगवान जगन्नाथ के दर्शन करने के बाद पुरी से भारतीय जनता पार्टी के लोकसभा उम्मीदवार संबित पात्रा के समर्थन में भव्य रोड शो किया। इस दौरान विधानसभा के उम्मीदवार भी उनके साथ रहे। रोड शो में उमड़ी भीड़ से स्पष्ट तौर पर कहा जा सकता है कि उड़ीसा में अब कमल खिल सकता है। रोड शो के बाद रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने उड़ीसा के मुख्यमंत्री के शपथ ग्रहण की तारीख भी 10 जून निश्चित कर दी। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि उड़ीसा भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनाकर इतिहास रचने जा रहा है। उन्होंने उम्मीद जताई कि राज्य और केंद्र दोनों जगहों पर एक साथ भारतीय जनता पार्टी की सरकार शपथ लेगी।

कटक में आयोजित रैली में उन्होंने नेताजी सुभाष चंद्र बोस सहित कई महापुरुषों को याद किया। मुख्यमंत्री नवीन पटनायक पर हमला करते हुए पीएम ने कहा कि उड़ीसा के मुख्यमंत्री को कटक की संस्कृति की जानकारी और समझ नहीं है। उन्होंने कहा कि बीजेडी ने अपने 20-25 साल के कार्यकाल में कोई विकास कार्य नहीं किया है। इसलिए मोदी ने उम्मीद जताई कि आगामी 25 वर्ष राज्य के विकास के लिए जरूरी हैं। रैली में पेंटिंग और दूसरी कई कलाकृतियां लेकर आने वाले लोगों को उन्होंने पत्र लिखने का भी वादा किया। रैली में सुभाष चंद्र बोस बनकर आए एक बच्चे की भी प्रधानमंत्री ने प्रशंसा की। बीजेडी की सरकार पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए पीएम ने कहा कि सरकार के घोटालों से राज्य की जनता त्रस्त हो चुकी है। 

उन्होंने आरोप लगाया कि लोगों को विकास देने की जगह नवीन पटनायक ने लैंड माफिया, सैंड माफिया और माइनिंग माफिया दिए हैं। प्रधानमंत्री ने बताया की राज्य में बेरोजगारी के चलते गुजरात की हर गली और ब्लॉक में उड़ीसा के लोग रोजी-रोटी कमाने को मजबूर हैं। उन्होंने कहा कि उनकी सरकार आने के बाद राज्य के बजट में तीन गुना की वृद्धि केंद्र सरकार की ओर से की गई है। मोदी ने आरोप लगाया कि राज्य की बीजेडी सरकार लोगों को मूलभूत सुविधाएं जैसे-सड़क, बिजली, पानी और शिक्षा देने में भी नाकाम रही है क्योंकि विकास के लिए भेजा गया पैसा भ्रष्टाचारियों के हाथों में जा रहा है। निवेश के लिए उचित माहौल न बनने के लिए भी सरकार पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा कि बड़ी संख्या में राज्य से युवाओं का पलायन हो रहा है। 

उड़ीसा को पिछले 10 सालों में मिले विभिन्न संस्थाओं का भी प्रधानमंत्री ने रैली के दौरान जिक्र किया। उन्होंने राज्य के लोगों को आश्वासन दिया कि बीजेपी की सरकार बनने के बाद उड़ीसा में रुके हुए विकास कामों में कई गुना तेज वृद्धि होगी। मोदी ने बताया कि तीनों ओर से नदियों से घिरे होने के बावजूद भी कटक के लोगों को पीने का साफ पानी नहीं मिल रहा है। उन्होंने दावा किया कि सरकार बनने के बाद राज्य में बिजली मुफ्त दी जाएगी। रैली में पीएम ने लखपति दीदी बनाने के संकल्प को भी दोहराया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि विकास और विरासत ही भारतीय जनता पार्टी का एजेंडा है। जगरनाथ रत्न भंडार की चोरी हुई चाबी का मुद्दा उठाते हुए उन्होंने नवीन पटनायक की सरकार पर गंभीर आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा कि भाजपा की सरकार बनने के बाद दोषियों पर कठोर कार्रवाई की जाएगी।

अन्य न्यूज़

Source link

Most Popular

To Top